अप्रशिक्षित निजी कार्मिको की जान जोखिम में, जिम्मेदार लापरवाह
हरखराम भादू 
8239399502
बाड़मेर/सेड़वा 
सेड़वा तहसील मुख्यालय पर गुरूवार को सुबह से ही बिजली गुल हो गई। जब बिजली सुबह से गुल होने से दोपहर बाद पड़ताल की तो मामला सामने आया कि लाईनमैन हनुमानराम स्वंय काम न कर अप्रशिक्षित एवं निजी कार्मिकों से कमीशन के आधार पर काम करवा रहा है। मामूली फाॅल्ट होने से अप्रशिक्षित कर्मचारी होने पर खामी को शाम तक ठीक नहीं कर पाए। बार-बार सही तार नहीं जुड़ने से ट्रीप की समस्याएं आती रही और पूरे दिन भर सेड़वा में बिजली गुल रही।

तहसील सहित सभी कार्यालयों में तकनीकि काम काज ठप्प 

पूरे दिन बिजली गुल होने से तहसील कार्यालय सहित सरकारी एवं निजी कार्यालयों के काम काज पूरे दिन ठप्प हो गए। आस-पास के क्षेत्रों आए ग्रामीणों को बिजली की वजह से काम नहीं होने से ग्रामीण वापिस घर निराश लौटते हुए नजर आए। वहीं पूरे दिन तेज गर्मी होने से आमजन को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

भगवान भरोसे सेड़वा विद्युत विभाग

लाईनमैन हनुमान राम द्वारा अप्रशिक्षित एवं निजी कार्मिकों के द्वारा विद्युत लाईन की दुरूस्तीकरण के लिए काम करवाया जा रहा है कभी भी कोई बड़ी अनहोनी घटना हो सकती है। जो कार्मिक काम कर रहे है उनकी सुरक्षा भगवान भरोसे है। केवल कमीशन का लालच देकर लाईनमैन अपना काम करवाते है। 

अगर लाईनमैन प्राईवेट एवं अप्रशिक्षित कार्मिकों से करवाता है तो कोई भी बड़ा हादसा होने पर वह स्वंय जिम्मेदार है और उनके खिलाफ विभाग द्वारा कार्रवाई की जायेगी। 
जी. आर. गर्ग एईन - चैहटन डिस्काॅम

ट्रांसफाॅर्मर चेंज करने एवं विद्युत लाईन में फाॅल्ट को दूर करने के लिए विद्युत कटौती की गई। लाईनमैन द्वारा प्राईवेट एवं अप्रशिक्षित कार्मिकों द्वारा काम करवाना अवैध है। 

तखतसिंह राठौड़, जेईन, सेड़वा 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top