खेल को खेल की भावना खेलकर विजयश्री प्राप्त करे- प्रभारी मंत्री
पोकरण।
जिले के प्रभारी मंत्री एवं राजस्व, उपनिवेषन मंत्री अमराराम चैधरी ने रविवार को राजकीय उच्च माध्यमिक सांकड़ा में आयोजित 60वीं जिला स्तरीय छात्र खेलकूद प्रतियोगिता का ध्वजारोहण करके विधिवत उद्वधाटन किया। समारोह की अध्यक्षता पोकरण विधायक शैतानसिंह राठौड़ ने की। इसमें बालोतरा नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष महेष बी चैहान, सरपंच सांकड़ा किसनसिंह, सरपंच माधोपुरा दलाराम भील, जिला ष्षिक्षा अधिकारी माध्यमिक हरिप्रकाष डंडोर, उप जिला षिक्षा अधिकारी राणीदानसिंह भाटी, षिक्षक नेता राणीदानसिंह भुट्टो विषिष्ट रूप में उपस्थित थे।
प्रभारी मंत्री चैधरी ने खिलाडि़या का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि विद्यार्थी के संर्वागीण विकास के लिए षिक्षा के साथ खेलों का बहुत ही अधिक महत्व है। उन्होंने खिलाडि़यों से कहा कि जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में तन मन से खेलकर विजय श्री प्राप्त करें एवं आगे राज्य व राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेकर जैसलमेर जिले का नाम रोषन करें। उन्होंने खिलाडि़या को अपनी ओर से बधाई दी एवं विष्वास जताया है कि वे इस चार दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता में पूरे अनुषासन के साथ दमखम लगाते हुए खेल को अंजाम देगें। उन्होंने शारीरिक ष्षिक्षकों से आह्वान किया कि जिले में अच्छे खिलाड़ी तैयार करे। उन्होंने विद्यार्थी जीवन से ही खेल एवं योग से सदैव जुड़ने का संदेष दिया ताकि वे हमेषा के लिए किसी प्रकार की व्याधि से ग्रसित न हो।
पोकरण विधायक शैतानसिंह राठौड़ ने कहा कि यह गौरव की बात है कि जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता उनके गांव में हो रही है। उन्होंने खिलाडि़यों को बधाई देते हुए कहा कि खेल प्रतियोगिता से जहां विद्यार्थी को अनुषासन की सीख मिलती है वहीं उनमें राष्ट्रीयता की भावना जागृत होती है। उन्होंने खिलाडि़यों को पूरे मनोयोग के साथ खेल में प्रदर्षन करने का आह्वान किया।
प्रभारी मंत्री को विधायक ने अवगत करवाया कि सांकड़ा में खेल मैदान के लिए 25 बीघा भूमि में है। प्रभारी मंत्री ने इस खेल मैदान को स्टेडियम के रूप विकसित करने की बात कही तो विधायक राठौड़ ने विधायक मद से 10 लाख रूपये की राषि देने की मौके पर ही घोषणा की। वहीं जोधपुर सांसद गजेन्द्रसिंह शेखावत ने भी मोबाईल के माध्यम से विधायक को संदेष दिया कि वे भी सांसद कोटे से 10 लाख रूपये की घोषणा करते है। विधायक राठौड़ ने बताया कि इस स्टेडियम को विकसित करने के लिए महानरेगा के साथ डवटेल भी करवाया जाएगा।
जिला षिक्षा अधिकारी माध्यमिक डंडोर ने अतिथियों का स्वागत करते हुए 60वीं जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का परिचय दिया है एवं बताया कि चार दिवसीय प्रतियोगिता में 17 से 19 वर्ष आयु वर्ग की जिले की 23 टीमें कब्बडी, फुटबाॅल, हैंड बाॅल, टेनिस, लाॅन टेनिस खेलों में भाग लेगी एवं कुल 307 खिलाड़ी इसमें शामिल हुए है।
खिलाडि़या द्वारा प्रभारी मंत्री को मार्चपास्ट करते हुए सलामी दी गई। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री चैधरी एवं विधायक राठौड़ ने इस विद्यालय के छात्र एवं सांकड़ा के भाणेज राजेन्द्रसिंह भाटी का राजस्थान प्रषासनिक सेवा में चयन हुआ है उसका भी माल्यापर्ण व साफा पहनाकर स्वागत किया।
प्रतियोगिता में अतिथियों का जुगतसिंह राठौड़, रूपसिंह, अमृतलाल, षिवदानसिंह, अर्जुनराम भील, जोधसिंह, सांकड़ा विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाचार्य उगमसिंह, केवलराम हिंगड़ा, तेजसिंह महेचा, अर्जुनसिंह राठौड़, यषवीरसिंह, आलमखां, मनोजसिंह, गिरधरसिंह, मेराजसिंह ने स्वागत किया। कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियों ने मां सरस्वती की तस्वीर पर माल्यापर्ण कर दीप प्रज्जवलित किया। कार्यक्रम के दौरान विद्यालय की बालिकाओं द्वारा स्वागत गीत एवं घूमर नृत्य पेष किया गया।
प्रभारी मंत्री ने उद्वधाटन स़त्र के दौरान राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय लूणाकला एवं स्वामी विवेकानंद उच्च माध्यमिक विद्यालय के मध्य कब्बडी के मैच की शुरूआत की एवं मैच को भी देखा।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top