कलक्टर, एस, एडीएम, एएसपी सहित बड़ी संख्या में अधिकारियों व कर्मचारियों ने की शिरकत 
जैसलमेर।
जिला कलक्टर विष्व मोहन शर्मा ने कहा है कि राजकीय सेवा को महज औपचारिकता नहीं समझकर निष्ठा व समर्पण के साथ आमजन की सेवा करने वाले लोग हमेषा याद किए जाते हैं।
कलक्टर शनिवार को डेजर्ट क्लब में जैसलमेर के उपनिवेषन उपायुक्त की सेवानिवृत्ति पर आयोजित उनके अभिनंदन समारोह को संबोधित कर रहे थे। समारोह में पुलिस अधीक्षक डाॅ राजीव पचार, एडीएम भागीरथ शर्मा, एएसपी प्रभुदयाल धानिया, नाचना उपनिवेषन उपायुक्त अरूण प्रकाष शर्मा, एसडीएम जयसिंह, तहसीलदार पीतांबरदास राठी सहित बड़ी संख्या में अधिकारियों व कर्मचारियों ने मौजूद रहकर चारण की सेवाओं की सराहना की।
इस मौके पर कलक्टर ने चारण को जैसलमेरी चूनड़ी का साफ पहनाया व एसपी डाॅ राजीव पचार ने शाॅल ओढाकर सम्मान किया। कलक्टर ने कहा कि चारण के साथ उन्हें थोड़े से समय काम करने का अवसर मिला लेकिन इस अल्प अवधि में भी चारण की कर्तव्यनिष्ठा ने उन्हें प्रभावित किया है। उन्होंने चारण की उत्कृष्ट सेवाओं की सराहना की।
जिला पुलिस अधीक्षक डाॅ राजीव पचार ने कहा कि चारण की उत्कृष्ट सेवाओं से जहां उच्च अधिकारी संतुष्ट रहे, वहीं सहयोगी अधिकारियों से उनकी आत्मीयता भी देखते ही बनती है। इसी प्रकार आमजन को भी उन्होंने सदैव अपनी संवेदनषीलता से कुषल प्रषासन का लाभ दिया। उन्होंने चारण से कहा कि वे राजकीय सेवा से निवृत्त होने के बाद समाज सेवा से जुड़ें और अपने अनुभवों का लाभ लोगों को दें।
एडीएम शर्मा ने विदाई समारोह के दौरान चारण की तहेदिल से भूरि-भूरि प्रषंसा करते हुए उन्हें एक ऊर्जावान, निडर व निष्पक्ष अधिकारी बताते हुए उनके मंगलमय जीवन की प्रार्थना की। अभिनंदन से अभिभूत चारण ने इस मौके पर जिले में दी गई सेवाओं को जीवन के अद्भुत क्षण बताते हुए कहा कि उन्होंने प्रत्येक क्षण निष्ठा व ईमानदारी के साथ कार्य करने का प्रयास किया और इसमें उच्च अधिकारियों, साथियों व अधीनस्थों का भरपूर सहयोग मिला। 
इस दौरान जैसलमेर के सुविख्यात लोक कलाकारों ने उनके सम्मान में लोक संगीत की स्वर लहरियां बिखेरकर वातावरण को संगीतमय बना दिया। कोषाधिकारी दिनेष चारण, इस दौरान सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेषक हिम्मतसिंह कविया, जिला रोजगार अधिकारी भवानी प्रताप चारण, जनसंपर्क विभाग के अजय कुमार व ईष्वरदान कविया, अरूण बारहठ, ओम पंवार, पार्षद इंद्रदान बारहठ, जयदेव उज्ज्वल सहित उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों ने माल्यार्पण कर सेवानिवृत्त उपायुक्त का अभिनंदन किया। कार्यक्रम का संचालन डाईट के वरिष्ठ व्याख्याता बराईदीन सांवरा ने किया।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top