बाड़मेर। पीजी और गल्र्स कॉलेज में एनएसयूआई का कब्ज़ा 
बाड़मेर
कांग्रेस के अग्रिम संगठन भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) ने बाड़मेर के सबसे बड़े उच्च शिक्षा केंद्र राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय और गलर्स कॉलेज में सत्ताधारी भाजपा से जुड़े छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) को करारी शिकस्त दी।
एनएसयूआई के अध्यक्ष पद प्रत्याशी भूराराम गोदारा ने एबीवीपी के बांकसिंह को 534 मतों के बड़े अंतर से हराया। जीत के बाद भूराराम को समर्थकों ने कंधों पर उठा लिया। वहीं उपाध्यक्ष पद एबीवीपी की झोली में गया, संगठन के सुरेश कागा ने एनएसयूआई के प्रकाश को 6 मतों से पराजित किया।
महासचिव पद पर एनएसयूआई के अखाराम कुमावत ने एबीवीपी के नवीन जैन को 298 और संयुक्त सचिव पद पर भी एनएसयूआई के ही बरकत खां ने एबीवीपी के रामनिवास बिश्नोई को 35 वोट से हराया।
दूसरी तरफ एम.बी.सी. राजकीय महिला महाविद्यालय में छात्रा संघ चुनाव सम्पन्न हुए। चुनाव के दौरान कुल 1117 मतदाताओं में से 855 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। प्राचार्य डॉ. हुकमाराम सुथार ने बताया कि मतदान प्रतिशत 76.54 रहा।
अध्यक्ष सहित तीन सीटों पर एन.एस.यू.आई. ने कब्जा जमाकर विजय पताका फहराई, जबकि ए.बी.वी.पी. को महासचिव की एक सीट से ही यहां संतोष करना पड़ा। मतगणना के बाद जारी परिणाम में अध्यक्ष पद की उम्मीदवार उमा राठौड़ ने निकटतम प्रतिद्वन्दी सोनल डूंगरवाल को 49 मतों से पराजित किया।
उमा को 426 वोट व सोनल को 377 वोट मिले। उपाध्यक्ष पद प्रत्याशी रूचिका मालू ने निकटतम प्रतिद्वन्दी पूजा को 170 मतों से शिकस्त दी। महासचिव पद के लिए तीन प्रत्याशी मैदान में थे। विजयी प्रत्याशी प्यारी प्रजापत ने 415 मत लेकर निकटतम प्रतिद्वन्दी चतु सारण को 28 वोटों से पराजित किया

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top