कसाब के बाद पहली बार भारत के हाथ आया जिंदा पाक आतंकी
जम्मू। 
जम्मू कश्मीर के उधमपुर में बुधवार को एक पाकिस्तानी आतंकवादी जिंदा पकड़ा गया। 2008 में मुंबई हमले के दौरान अजमल आमिर कसाब की गिरफ्तारी के बाद यह पहला आतंकी है जो जिंदा पकड़ा गया है। पकड़े गए आतंकी ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर बीएसएफ के काफिले पर हमला किया था। आतंकियों ने बीएसएफ की बस पर अंधाधुंध गोलियां चलाई, जिसमें दो जवान शहीद हो गए। जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी मारे गए वहीं एक को लोगों ने पकड़ लिया।

बंधकों ने आतंकी को दबोचा
पकड़े गए आतंकी ने अपना नाम उस्मान उर्फ कासिम खान और पाकिस्तान के फैसलाबाद निवासी बताया है। इस आतंकी ने हमले के बाद पांच लोगों को बंधक बना लिया था और एक स्कूल में जाकर छिप गया। उसकी गिरफ्त से तीन लोग भागने में सफल हुए। इसी दौरान आतंकी ने पुलिस दल पर फायरिंग की, मौका देखकर बचे हुए दो लोगों ने उसे दबोच लिया। ग्रामीणों ने बताया कि पकड़े जाने के बाद उसने कहाकि, उसे छोड़ दो। उसकी उम्र 16-17 साल के लगभग है।

बीएसएफ की वर्दी में आए आतंकी

इससे पहले बीएसएफ की वर्दी में आए आतंकियों ने उधमपुर से दस किलोमीटर दूर नरसू इलाके में बीएसएफ की बस पर हमला किया। बीएसएफ के जवान नेशनल हाईवे पर बस से गश्ती कर रहे थे। तभी घात लगाए बैठे आतंकवादियों ने फायरिंग करनी शुरू कर दी। यह पहली बार है जब आतंकियों ने इस इलाके में हाईवे को निशाना बनाया। हमले में दो जवान शहीद हो गए हैं और कुल नौ जवान घायल हो गए। सेना के सूत्रों के अनुसार ये आतंकी पांच-छह दिन पहले राजौरी सेक्टर के जरिए भारत में घुसे थे। गौरतलब है कि एक दिन पहले मंगलवार को पाकिस्तान ने एक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था।

सुरक्षित स्थान पर होगी पूछताछ

जम्मू के आईजी दानिश राणा ने बताया कि, कासिम से सुरक्षित जगह पर पूछताछ की जाएगी। उससे पूछा जाएगा कि वह किस रास्ते से भारत आया और उन्होंने हमला क्यों किया। सूत्रों के अनुसार कासिम लश्कर का आतंकी है। उधर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत दोभाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मामले की जानकारी दी है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top