दो साल बाद शिव में मेडीकेयर रिलीफ सोसायटी की बैठक, विधायक अंसतुष्ट
बाड़मेर। 
दो साल के लम्बे अंतराल के बाद शिव उपखण्ड मुख्यालय पर विधायक मानवेन्द्रसिंह की अध्यक्षता में खण्ड मेडीकेयर रिलीफ सोसायटी की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में विधायक के अलावा मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुनिल कुमार, उपखण्ड अधिकारी चन्द्रभानसिंह, खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी, सहायक अभियंता सहित कई अन्य अधिकारी मौजुद रहे।
गुरूवार को शिव खण्ड मेडीकेयर रिलीफ सोसायटी की बैठक करीब दो साल बाद आयोजित हुई। इससे पहले यह बैठक जुलाई 2013 में आयोजित की गयी थी। इस पर असंतोष जताते हुए शिव विधायक मानवेन्द्रसिंह ने अधिकारियों को इस दिशा में गंभीरता बरतते हुए निर्धारित तीन माह की अवधि में बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए। विधायक ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए निर्धारित समय पर बैठक का आयोजन होते रहना चाहिए। 
बैठक के दौरान क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं की वर्तमान स्थिति पर चर्चा करने के साथ ही उनकी और अधिक बेहतर बनाने के लिए विचार विमर्श किया गया। बैठक के दौरान मोर्चरी का प्रस्ताव पारित किया गया। विधायक ने सीएमएचओ को इस संबध में आवश्यक प्रस्ताव बनाकर स्वीकृती के लिए निदेशालय को भिजवाए जाने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान विधायक ने क्षे़त्र में आवश्यकता अनुसार 108 एम्बुलेंस की सेवाओं की उपलब्ध तत्काल प्रभाव से सुनिश्चिित्त करने के निर्देश दिए। इसके अलावा स्वास्थ्य केन्द्रों पर दवाई और जांच सुविधा की उपलब्धता, भवनों की मरम्मत, बिजली-पानी की सुविधा और साफ-सफाई का विशेष तौर पर ध्यान रखने का निर्देश दिया गया।
बैठक के दौरान विधायक ने खराब पड़े उपकरणों को प्राथमिकता के आधार पर मरम्मत करवाकर अथवा उनके स्थान पर नए उपकरणों की व्यवस्था सुनिििश्चित्त करने के निर्देश दिए। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की चार दीवार बनाने का निणर्य भी पारित किया गया।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top