गरीबो के हितो पर कुठाराघात बर्दाश्त नहीं : कांग्रेस 

जिला कांग्रेस कमेटी ने मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को सौपा ज्ञापन, सरकार के रवैये का जताया विरोध 

बाड़मेर।
जिला कांग्रेस कमेटी बाड़मेर द्वारा बुधवार को खाद्य सुरक्षा कानून के तहत सरकार द्वारा गरीब एवं पिछले लोगो के नाम सूची से हटाने को लेकर विरोध प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौपा। इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजुद थे। 
जिला कांगे्रस कमेटी के अध्यक्ष फतेह खान ने बताया कि बुधवार को कांग्रेस कमेटी द्वारा जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौपा गया जिसमंे खाद्य सुरक्षा गारंटी अधिनियम के तहत गरीब एवं जरूरतमंद लोगो के नाम भाजपा राज मंे काट दिए गए हैं जिसके कारण इन परिवारों को खाद्यान सामग्री ही नहीं मिल रही हैं। यह गरीबो के हितो के साथ कुठाराघात हैं जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
कमेटी के उपाध्यक्ष यज्ञदत्त जोशी ने बताया कि ने बताया कि ज्ञापन में कांग्रेस सरकार के समय जिन लोगो का चयन इस खाद्यान सुची के तहत किया गया था, उनमें से अधिकांश के नाम भाजपा सरकार ने काट कर उन लोगो को इस अधिकार से वंचित कर दिया हैं। इसके अलावा भाजपा सरकार अपने हिस्से की राशि को इस अधिनियम के तहत खर्च ही नहीं कर रही हैं बल्कि केन्द्र सरकार द्वारा आवंटित कुछ राशि ही वह खर्च कर रही हैं जो कि अनुचित हैं। उन्होंने कहा कि जिले के ग्रामीण ईलाके मंे अधिकांश गरीब, वंचित परिवार दो जुन रोटी के लिए तरसते हैं। इस पर भी पिछले कई सालो से सीमावर्ती जिले में पड़ रहे भीषण अकाल के कारण यहां के लोगो की आर्थिक स्थिति बहुत ही दयनीय है। ऐसे में सरकार को चाहिए था कि वह इन गरीब एवं वंचित लोगो को मदद देती लेकिन भाजपा सरकार ने अपने चेहेतो को लाभ पहुंचाने के लिए सही एवं योग्य लोगो के नाम काट दिए। इतना ही नहीं सरकार द्वारा इस सूची के लिए सर्वे का काम पूरा नहीं करने के कारण लोगो को उनका हक नही मिल रहा है। वहीं सरकारी कर्मचारी अपनी मर्जी से इन सूचियों मंे हेर-फेर कर रही हैं।  ज्ञापन के समय पूर्व सांसद हरीश चैधरी, जिला प्रमुख प्रियंका मेघवाल, उप जिला प्रमुख सोहनलाल चैधरी सहित कई कांग्रेसी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजुद थे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top