पटेेल-भज्जी के स्पिन के आगे जिम्बाब्वे ने टेके घुटने, 54 रनों से हारे
हरारे।
शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की जोरदार पारियों के बाद लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल और ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह के स्पिन जाल में फंसकर जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। 
भारत ने शुक्रवार को मेजबान टीम से पहला ट्वंटी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच 54 रन से जीतकर दो मैचों की सीरीज में 1-0की बढत बना ली।
लगातार चौथी जीत
भारत ने पांच विकेट पर 178 रन का मजबूत स्कोर बनाने के बाद जिम्बाब्वे को सात विकेट पर 124 रन पर थाम दिया। पटेल ने चार ओवर की बेहतरीन गेंदबाजी में मात्र 17 रन देकर तीन विकेट झटक लिए जबकि हरभजन ने चार ओवर में 29 रन देकर दो विकेट लिए। 
भारत ने इस दौरे में इस तरह लगातार चौथी जीत हासिल की। कप्तान एवं ओपनर रहाणे ने 33, मुरली विजय ने 34, विकेटकीपर राबिन उथप्पा ने नाबाद 39, मनीष पांडे ने 19 और स्टुअर्ट बिन्नी ने 11 रन ठोके। 
जिम्बाब्वे के गेंदबाजों ने दिशाहीन गेंदबाजी करते हुए 13 वाइड सहित कुल अतिरिक्त 25 रन दे डाले। रहाणे ने 32 गेंदों में दो चौके, विजय ने 19 गेंदों में पांच चौके और एक छक्का, उथप्पा ने 35 गेंदों में दो चौके, मनीष ने 19 गेंदों में एक चौका और एक छक्का तथा बिन्नी ने छह गेंदों में एक छक्का लगाया। 
केदार जाधव ने सात गेंदों में नौ रन और हरभजन ने तीन गेंदों में नाबाद आठ रन बनाए। जाधव और भज्जी दोनों ने एक-एक चौका लगाया।
कप्तान रहाणे और विजय ने पहले विकेट के लिए सात ओवर में 64 रन की तेज तर्रार साझेदारी की। रहाणे ने फिर उथप्पा के साथ दूसरे विकेट के लिए 18 रन जोड़े। उथप्पा और मनीष पांडे ने तीसरे विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी की। उथप्पा ने जाधव के साथ चौथे विकेट के लिए 23 रन और बिन्नी के साथ पांचवें विकेट के लिए 16 रन जोड़े। 
क्रिस एमपोफू ने लिए तीन विकेट
जिम्बाब्वे की ओर से क्रिस एमपोफू ने चार ओवर में 33 रन पर तीन विकेट लेकर सबसे सफल रहे। एमपोफू ने मनीष, जाधव और बिन्नी के विकेट चटकाए जबकि विजय रनआउट हुए। रहाणे को ग्रीम क्रेमर ने आउट किया। क्रेमर ने चार ओवर में सिर्फ 20 रन दिए। नेविले मैदजिवा ने चार ओवर में 46 रन, तोरई मुजाराबानी ने तीन ओवर में 36 रन और प्रास्पर उत्सेया ने चार ओवर में 30 रन दिए।
अच्छी शुरुआत के बाद जिम्बाब्वे लडख़ड़ाया 
जिम्बाब्वे ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 55 रन की अच्छी शुरुआत की लेकिन इसके बाद हरभजन और पटेल के कमाल से मेजबान टीम ने 98 रन तक जाते-जाते अपने सात विकेट गंवा दिए। 
ओपनरों हैमिल्टन मसकाद्जा (28) और चामू चिभाभा (23 ) ही भारतीय गेंदबाजों के सामने कुछ संघर्ष कर पाए। अन्य बल्लेबाज तो मैदान पर आए और कुछ देर में ही वापस चल दिए। चाल्र्स कोवेन्ट्री और सिकंदर रजा ने 10-10 रन बनाए जबकि प्रास्पर उत्सेया ने नाबाद 13 और नेविले मैदजिवा ने नाबाद 14 रन बनाए। 
मैदजिवा ने आखिरी ओवर में संदीप शर्मा की गेंदो पर चौका और छक्का लगाया। जिम्बाब्वे ने इसके साथ हरारे में लगातार नौ ट्वंटी-20 मैच गंवा दिए हैं। भारत की 2014 ट््वंटी-20 विश्वकप के बाद यह पहली ट्वंटी-20 जीत है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top