सेना बॉर्डर पर बसे लोगों का जीवन स्तर सुधारने में मदद करे -मुख्यमंत्री
जयपुर। 
रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने रविवार को मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे के राजकीय निवास पर उनसे मुलाकात की और एक उच्च स्तरीय बैठक में हिस्सा लिया।
मुख्यमंत्री ने रक्षा मंत्री से आग्रह किया कि सीमावर्ती क्षेत्रों में सेना शिक्षा, चिकित्सा एवं अन्य गतिविधियों के माध्यम से स्थानीय निवासियों का जीवन स्तर सुधारने में मदद करे। उन्होंने कहा कि राज्य के युवाओं के कौशल विकास में भी रक्षा क्षेत्र की पीएसयू महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हंै। श्री पर्रिकर ने मुख्यमंत्री को बैठक के दौरान उठाए गये विषयों पर सकारात्मक रूप से विचार करने का आश्वासन दिया। 
बैठक के दौरान झुंझुनूं एवं अलवर में सैनिक स्कूलों की स्थापना के संबंध में हुई प्रगति, सीमावर्ती जिलों में सीमा सड़क संगठन की सड़कों की मरम्मत, सैनिक कल्याण, सेना भर्ती को व्यवस्थित करने के उपायों सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई।
इस अवसर पर दक्षिण-पश्चिम कमान के प्रमुख ले. जनरल ए.के. साहनी, अति. मुख्य सचिव कृषि अशोक सम्पतराम, पुलिस महानिदेशक मनोज भट्ट, प्रमुख शासन सचिव उद्योग श्रीमती वीनू गुप्ता, प्रमुख शासन सचिव पीडब्ल्यूडी डी.बी.गुप्ता, प्रमुख शासन सचिव जीएडी अजीत कुमार सिंह, सचिव राजस्व एवं सैनिक कल्याण आलोक सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top