जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव की मतगणना 05 फरवरी को
जैसलमेर,
जिले में पंचायत आम चुनाव 2015 के लिए हुए पंचायत समिति एवं जिला परिषद सदस्यों के चुनाव की मतगणना 05 फरवरी, गुरूवार को प्रातः 8 बजे से एसबीके राजकीय महाविद्यालय जैसलमेर में प्रारम्भ होगी। जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) एन.एल. मीना ने बताया कि इस मतगणना के लिए सभी तैयारियां कर ली गई है। उन्होंने बताया कि महाविद्यालय में मतगणना स्थल पर संपूर्ण व्यवस्थाएं सुनिष्चित करने के लिए आयुक्त नगरपरिषद त्रिकमदान को प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया है।
जिला निर्वाचन अधिकारी मीना ने बताया कि मतगणना एसबीके महाविद्यालय के मुख्य भवन में 8 कमरों में 68 टेबलों पर की जाएगी। प्रत्येक टेबल पर प्रारम्भिक मतगणना में डाक मतपत्रों की गणना प्रारम्भ की जाएगी उसके बाद राउण्डवार मतगणना होगी। प्रत्येक टेबल पर एक गणना पर्यवेक्षक तथा एक गणना सहायक व निर्वाचन लडने वाले अभ्यर्थियों के एक-एक अभिकर्ता तथा आरओ एवं एआरओं टेबल पर भी अभ्यर्थी अथवा उसके अभिकर्ता बैठेंगे। उन्होंने बताया कि जिला परिषद के सदस्यों की मतगणना के लिए कमरा नंबर 33 में भागीरथ शर्मा उपजिला निर्वाचन अधिकारी एआरओं होंगे एवं उनके साथ तहसीलदार भणियाणा पुखराज भार्गव रहेंगे। इसी प्रकार कमरा नंबर 37 में जिला परिषद की मतगणना के लिए अरूण प्रसाद शर्मा उपायुक्त उपनिवेषन नाचना एआरओं होंगे एवं उनके सहयोग के लिए उपनिवेषन तहसीलदार नाचना सरदारमल भोजक होंगे।
उन्होंने बताया कि पंचायत समिति जैसलमेर के पंचायत समिति सदस्यों की मतगणना रिटर्निंग अधिकारी (एसडीएम) जैसलमेर डाॅ. जी.आर. वैष्णव व एआरओं तहसीलदार पीताम्बर राठी के निर्देषन में की जाएगी। इसी प्रकार पंचायत समिति सम के पंचायत समिति सदस्यों की मतगणना रिटर्निंग अधिकारी (एसडीएम) फतेहगढ जयसिंह व एआरओं रामजस विष्नोई उपपंजीयक जैसलमेर द्वारा तथा पंचायत समिति सांकडा के सदस्यों की मतगणना रिटर्निंग अधिकारी (एसडीएम) पोकरण नरेन्द्रपाल ंिसंह एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारी तहसीलदार पोकरण नारायण गिरी एवं उनके साथ लगाए गए गणना सहायको द्वारा की जाएगी।
मतगणना के लिए प्रषिक्षण बुधवार को
जिला निर्वाचन अधिकारी मीना ने बताया कि मतगणना के लिए रिटर्निंग अधिकारी एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारी तथा अन्य नियुक्त किए गए अधिकारियों/कर्मचारियों का प्रषिक्षण बुधवार, 4 फरवरी को प्रातः 11 बजे डीआरडीए सभागार में रखा गया है।
उन्होंने जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव लडने वाले अभ्यर्थियों से कहा है कि वे 5 फरवरी को मतगणना के दिवस उनके द्वारा अधिकृत गणना अभिकर्ता व स्वयं अभ्यर्थी मतगणना के लिए रिटर्निंग अधिकारी द्वारा 5 फरवरी को प्रातः 7.30 बजे स्ट्राॅंग रूम खोलते समय उपस्थित रहना होगा।
मतगणना स्थल पर निर्वाचन विभाग द्वारा जारी प्रवेष पत्र के दिखाने पर ही मतगणना परिसर में प्रवेष दिया जाएगा इसलिए अपने साथ प्रवेष पत्र अनिवार्य रूप से लावें। उन्होंने बताया कि मतगणना स्थल के बाहर कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए उपायुक्त उपनिवेषन जैसलमेर गजेन्द्र सिंह चारण को ड्यूटी मजिस्टेªट लगाया गया है। इनके साथ जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा उनके समकक्ष पुलिस अधिकारी नियुक्त किया जाएगा।
वाहन पार्किंग व्यवस्था
मतगणना के दिवस वाहन पार्किंग की उचित व्यवस्था रहेगी। जिला निर्वाचन अधिकारी मीना ने बताया कि महाविद्यालय चार दीवारी के भीतर चुनाव पर्यवेक्षक, जिला निर्वाचन अधिकारी, जिला पुलिस अधीक्षक, उपजिला निर्वाचन अधिकारी, रिटर्निंग एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारी, ड्यूटी मजिस्टेªट, प्रभारी अधिकारी मतगणना, तहसीलदार जैसलमेर पोकरण फतेहगढ व एम्बुलेंस वाहन ही प्रवेष के लिए मान्य होंगे। महाविद्यालय बाउण्ड्री के बाहर वाहनों की पार्किंग व्यवस्था अलग से होगी। अभ्यर्थी एवं उनके एजेन्टों के वाहनों का महाविद्यालय में प्रवेष वर्जित रहेगा। राजकीय वाहन गेट नंबर 2 के पास बास्केटबाॅल मैदान की साइड में पार्क किए जाएंगे।
प्रातः 7 बजे पहुचना होगा मतगणना स्थल पर
जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना कार्य के लिए नियुक्त अधिकारियों, कर्मचारियों के साथ ही अभ्यर्थियों एवं उनके अधिकृत अभिकर्ताओं को 5 जनवरी को प्रातः 7 बजे मतगणना स्थल राजकीय एसबीके महाविधालय जैसलमेर में प्रवेष पत्र सहित अनिवार्य रूप से पहुंचना है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top