मतदाता जागरूकता उत्सव आज से, होंगे विभिन्न कार्यक्रम आयोजित 
बाडमेर।
मतदाताओं को अपने मताधिकार के प्रति जागरूक करने के लिए 22 से 26 जनवरी तक मतदाता जागरूकता उत्सव मनाया जाएगा। इस दौरान प्रत्येक दिवस को विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। 
जिला निर्वाचन अधिकारी मधुसूदन शर्मा ने बताया कि गुरूवार 22 जनवरी को उत्सव के प्रथम दिन जिला मुख्यालय पर निर्वाचन विभाग से प्राप्त लोगो का प्रचार प्रसार किया जाएगा। इसी प्रकार 23 जनवरी को भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। 24 जनवरी को प्रातः 11.00 बजे मतदाता जागरूकता हेतु स्थानीय गांधी चैक से अंहिसा चैराहा तक रैली का आयोजन किया जाएगा जिसमें मतदाता जागरूकता के संबंध में बैनर तथा तख्तियां लेकर एनसीसी, एनएसएस, स्काउट, गाइड, महाविद्यालय एवं विद्यालयों के छात्र छात्राएं भाग लेंगे। 
शर्मा ने बताया कि 25 जनवरी को जिला मुख्यालय पर राजकीय महिला महाविद्यालय में प्रातः 11.00 बजे राष्ट्रीय मतदाता दिवस समारोह का आयोजन किया जाएगा। जिसमें मतदान की शपथ दिलाई जाएगी तथा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से 3-3 उत्कृष्ट कार्य करने वाले बीएलओ को सम्मानित किया जाएगा। इसी कडीं में 26 जनवरी को जिला मुख्यालय पर आयोजित होने वाले गणतन्त्र दिवस के मुख्य समारोह के दौरान निर्वाचन संबंधी विषय पर झांकी का आयोजन किया जाएगा।
उन्होने बताया कि उक्त समस्त कार्यक्रमों के लिए जिला रसद अधिकारी भैराराम डिडेल को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। संबंधित अधिकारियों को समारोह के संबंध में आवश्यक तैयारियां समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए गए है। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top