जैसलमेर किशोरी शक्ति योजना कार्यक्रम सम्पन्न
जैसलमेर।
महिला अधिकारिता विभाग, जैसलमेर के तत्वावधान में राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष में किशोरी मेला के अन्तर्गत किशोरी शक्ति योजना कार्यक्रम दिनांक 24 जनवरी 2015 को सम में डाॅ भवानी शंकर परिहार की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। जिसमें विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, इन प्रतियोगिताओं में दामोदरा, कनोई, मेघवालों की ढाणी के साथ कई गांव-ढाणियों की बालिकाओं ने बढ-चढ कर हिस्सा लिय
राष्ट्रीय बालिका दिवस महिला पर्यवेक्षक बंटी राजपूत ने जानकारी देते हुए बताया कि कार्यक्रम के अन्तर्गत रंगोली, चित्रकला व मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें प्रथम द्वितीय व तृतीय पुरस्कार भी दिए गए। राजपूत ने बताया कि रंगोली में पूजा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, वहीं द्वितीय व तृतीय स्थान पर ममता व योगिता ने हासिल किया। साथ ही चित्रकला में प्रथम स्थान पूजा ने प्राप्त किया और भानू और कविता ने द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। उन्होंने बताया कि मेहंदी में सरिता प्रथम रही और बुआ व लक्ष्मी ने भी द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। विजेताओं को अध्यक्ष डाॅ. भवानीशंकर परिहार ने पुस्कृत करते हुए विजेतओं व प्रतिभागियों का हौसल बढ़ाते हुए बालिकाओं को स्वास्थ्य सम्बन्धित जानकारी दी। कार्यक्रम में महिला पर्यवेक्षक बंटी राजपूत ने भी बालिकाओं को किशोरी सशक्तिकरण के बारे में जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में सहयोग देने के लिए आशा सहयोगी रेणुका (कनोई) को भी पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम के अन्त में सभी के लिए भोजन की व्यवस्था भी की गई थी।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top