बाड़मेर  मिग 27 क्रेश ,बड़ा हादसा टला 
बाड़मेर 
राजस्थान के बाड़मेर शहर के महज एक किलोमीटर दूर उस समय एक बहुत बड़ा हादसा टल गया जब मंगलवार दिन में करीब 3.30 बजे भारतीय वायुसेना का एक लड़ाकू मिग 27 विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर सैंट स्कूल के पास मुख्य सड़क पर गिरकर चक्रनाचूर हो गया। विमान में जबरदस्त आग लग गई तथा उसके टुकड़े सड़क के साथ-साथ आस पास क्षेत्र में बिखर गए। । इस घटना में लड़ाकू विमान का पायलट सुरक्षित एजेक्ट करने में कामयाब हुआ। पायलट ने हिम्म्त व सूझबूझ दिखाते हुवें विमान की दिषा मौड़ दी जिससे एक बहुत बड़ा हादसा होने से टल गया। एक जलता हुआ टुकड़ा वहां से गुजर रहे एक मोटरसाईकिल वाहक लूण सिंह जो की अपनी शादी के कार्ड वितरित कर रहा था पर भी गिरा जिससे वह काफी झुलूस गया तथा मोटरसाईकिल पूरी तरह जल के राख हो गई 
जिला कलेक्टर,बाड़मेर मधुसुदन शर्मा ने बताया  भारतीय वायु सेना का मिग 27 लड़ाकू विमान ने अपने अपने नियमित अभ्यास के लिए जोधपुर के लिए उड़ान भरी थी। अपने अभ्यास के दौरान जब विमान बाड़मेर के उपर गुजर रहा था तब उसमें तकनीकी खराबी आ गई तथा उसमें आग लग गई। तकनीकी खराबी आने के बाद वाहन में आग लग गई, इसपर विमान चालक विमान को सुरक्षित स्थान पर ले जाने में कामयाब तो जरुर हो गया लेकिन विमान बाड़मेर जिला मुख्यालय से मात्र 2 किलोमीटर दूर महाबार मार्ग पर सैंटपाॅल स्कूल के एक किलोमीटर दूर राजवेस्ट की जे.डब्लू.एस काॅलोनी से 300-400 मीटर दूर टुकड़े-टुकड़े होकर नीचे गिर गया। दुर्घटना स्थल से मेघवालो की ढाणी और जे.डब्लू.एस काॅलोनी से 300-400 मीटर की दूरी पर ही स्थित थी। राजवेस्ट की जे.डब्लू.एस काॅलोनी में 500 फ्लेट स्थित हैं। विमानो के जलते हुवें टुकड़े मुख्य सड़क के साथ-साथ आस-पास के इलाके में गिर गए और वहां पर गुजर रही मोटरसाईकिल पर भी एक टुकड़ा गिरा जिससे मोटरसाईकिल वाहक लूण सिंह झुलूस गया जो कि उस वक्त अपनी होने वाली शादी के कार्ड वितरित कर रहा था।
 पुलिस अधीक्षक पेरिस देषमुख अनिल व जिला कलेक्टर मधुसुदन शर्मा भी मौके पर पहुंचे। इसके वायुसेना व सिविल एडमिनेषन के दमखले भी मौके पर पहुंची तथा आग पर काबू पाया। वायु सेना के उच्च अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं तथा वायुसेना ने कोर्ट आॅफ इंक्वायरी के ओर्डर दिए हैं। इस दुर्घटना में सुरक्षित एजेक्ट करके के बचे विमान के पायलट को हेलिकोप्टर के जरिये जोधपुर सेना के हास्पिल्ट ले जाया गया हैं, उसकी हालत खतरे से बाहर बताई गई हैं। इसके अलावा और कोई जनहानि की सूचना नही हैं। दुर्घटना की जानकारी शहर में आग की तरह फैल गई तथा घटनास्थल पर सैकड़ो लोगो को मजमा जम गया जिसे वहां पर पहुंचे पुलिस ने चित्रबत्र किया तथा इसके अलावा पुलिस व वायुसेना ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर दी हैं।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top