Rajasthan University Student union election results declaredराजस्थान विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनावों के परिणाम घोषित
जयपुर। 
राजस्थान विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के परिणाम आना शुरू हो गए। जयपुर कॉमर्स कॉलेज में पंकज चाहर अध्यक्ष, अभिषेक सोरेन उपाध्यक्ष, नितिन कुमार महासचिव तथा टीकम चंद संयुक्त सचिव चुने गए। महारानी कॉलेज में कोमल मीणा अध्यक्ष, मीनाक्षी महर्षि महासचिव तथा भूमिका को उपाध्यक्ष घोषित किया गया।
राजस्थान यूनिवर्सिटी के एबीएसटी विभाग में अशोक बैरवा तथा ईएएफएम विभाग में श्रवण यादव को अध्यक्ष पद पर निर्वाचित घोषित कर दिया गया है। रिसर्च प्रतिनिधि के पद पर बंशीलाल बहेड़ा जीते। उल्लेखनीय है कि इन्होंने ही हाईकोर्ट में चुनाव परिणाम पर रोक लगाने के लिए याचिका दायर की थी। संयुक्त सचिव पर मोहित महावर चुने गए। विधि महाविद्यालय (प्रातकालीन) में अजय कुमार कुशवाहा अध्यक्ष, महेन्द्र कुमार बैरवा उपाध्यक्ष, रामनरेश महासचिव, चेतन कामड संयुक्त सचिव निर्वाचित किए गए।
उल्लेखनीय है कि छात्रसंघ चुनावों की मतगणना रविवार सुबह 10 बजे मानविकी पीठ सभागार में शुरू कर दी गई थी। महाराजा, महारानी, कॉमर्स, राजस्थान और विधि महाविद्यालय की मतगणना संबंधित केंद्र पर की जा रही है। मतगणना की सभी तैयारी शनिवार को पूरी की गई थी। छात्रसंघ अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव, संयुक्त सचिव और शोध छात्र प्रतिनिधि पद के लिए 33 प्रत्याशी मैदान में हैं। चार मुख्य पदों के लिए एबीवीपी और एनएसयूआई सहित कई निर्दलीय प्रत्याशियों ने पूरा जोर लगाया था। 
छात्रसंघ चुनाव 23 अगस्त को हुए थे लेकिन परिणाम पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी थी। एकलपीठ के फैसले के खिलाफ अपील होने पर खंडपीठ ने शुक्रवार को परिणाम जारी करने का आदेश दिया। चुनाव में लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों का पालन नहीं होने पर हाईकोर्ट ने चुनाव परिणामों पर रोक लगा दी थी परन्तु बाद में इसे हाईकोर्ट ने मतगणना करने की अनुमति दे दी।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top