राजस्व मंत्री चौधरी ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया
बाडमेर।
सूचना केन्द्र मे आयोजित तीन दिवसीय प्रदर्शनी नई दिशा नया राजस्थान का बुधवार सायं जिले के प्रभारी मंत्री तथा राजस्व एवं उपनिवेशन मंत्री अमराराम चैधरी ने अवलोकन किया।
इस मौके पर राजस्व मंत्री चैधरी ने बताया कि चित्र प्रदर्शनी में प्रदर्शित सरकार आपके द्वार के जरिये भरतपुर, बीकानेर तथा उदयपुर संभागों में मुख्यमंत्री की आम जन की पीडा सुनते, निवेश संवर्द्धन के लिए सिंगापुर यात्रा तथा वहां हुए एमओयू, मुख्यमंत्री की दिल्ली यात्रा तथा प्रधानमंत्री से भेट समेत अन्य अवसरों पर आयोजित समारोह एवं कार्यक्रमों की उपलब्धियों के साथ ही स्वच्छ भारत अभियान तथा भामाशाह योजना की उपलब्धियों के रंगीन चित्र बेजोड है। उन्होने बताया कि इसी तरह महिलाओं, वृद्ध जनों, विशेष योग्यजनों की समस्याएं सुनकर उनका समाधान करने तथा सरकार की सर्वोपरि ऊर्जा क्षेत्र की गतिविधियों को भी चित्रों के जरिये प्रदर्शित किया गया है, वहीं एक साधारण व्यक्ति की तरह रेल यात्रा करते, गरीब परिवार के घर जाकर उनके साथ भोजन करते हुए उनका दुख दर्द सुनने, विद्यालयों में मिड डे मील की गुणवता के लिए भोजन का स्वाद चखने तथा बच्चों का ज्ञान परखने के लिए ब्लैक बोर्ड पर एक शिक्षिका की तरह मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे के आकर्षक चित्रों को प्रदर्शनी में शामिल किया गया है जो कि उनकी संवेदनशीलता को उजागर करता है।
इस मौके पर जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी श्रवण चैधरी ने चित्र प्रदर्शनी तथा जिले में राज्य सरकार की उपलब्धियों के बारे में अवगत कराया। उन्होने प्रदर्शनी में लगाए गए बाडमेर जिले के प्रभारी मंत्री तथा राजस्व चैधरी की जन सुनवाई, जिले के प्रभारी सचिव कुंजीलाल मीणा के स्वच्छता की शपथ के अलावा बाडमेर में स्वच्छता अभियान तथा भामाशाह योजना के अलावा विकासात्मक गतिविधियां तथा जिले के ऐतिहासिक एवं दर्शनीय पर्यटन स्थलों को आकर्षक रंगीन चित्रों के बारे में जानकारी दी।
इस मौके पर, जिला कलेक्टर मधुसूदन शर्मा, उपखण्ड अधिकारी मुकेश चैधरी पूर्व विधायक जालमसिंह रावलोत समेत बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि, सरकारी कार्मिक मौजूद थे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top