बाड़मेर निर्वाचन क्षेत्रों के श्रेणीवार आवंटन और आरक्षण के संबंध में बैठक 11 को

बाडमेर
पंचायती राज संस्थाओं के आम चुनाव 2015 के लिए निर्वाचन क्षेत्रों एवं पदों के श्रेणीवार आवंटन, आरक्षण के संबंध में बैठक का आयोजन 11 दिसम्बर को प्रातः 11.00 बजे कलेक्ट्रेट कांफ्रेन्स हाॅल में किया जाएगा।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी हरभान मीणा ने बताया कि उक्त बैठक में गत चुनाव में निर्धारित आरक्षण की सूचियों पर विचार विमर्श, जनगतणना 2011 के आधार पर निर्वाचन क्षेत्रों का श्रेणीवार निर्धारण एवं आवंटन, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जन जाति, अन्य पिछडा वर्ग एवं महिलाओंके श्रण्ेाीवार आवंटन, वर्तमान चक्रानुक्रम/साईकिल के अनुसार निर्धारण, आगामी पंचायत आम चुनाव की तैयारी एवं व्यवस्थाओं पर चर्चा की जाएगी।

उन्होने संबंधित अधिकारियों को उनके क्षेत्राधिकार के अन्तर्गत आने वाली पंचायती राज संस्थाओं के विगत चार चुनावों में आरक्षण के चक्रानुक्रम का विवरण एवं 2011 की जनगणना के अनुसार अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जन जाति की जनसंख्या के ग्राम पंचायत के वार्डवार/ पंचायत समिति/ जिला परिषद के निर्वाचन क्षेत्रवार, ग्राम पंचायत वार, पंचायत समितिवार सूचनाओं के साथ बैठक में उपस्थित होने के निर्देश दिए है।

-0-

आरक्षण हेतु बैठक 16 को

बाडमेर, 9 दिसम्बर। आगामी पंचायती राज संस्थाओं के आम चुनाव 2015 हेतु पंचायती राज संस्थाओं में जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र/ प्रधान के पदों एवं पंचायत समिति निर्वाचन क्षेत्र के आरक्षण हेतु निर्धारित पदों/निर्वाचन क्षेत्रों का लाॅटरी प्रक्रिया द्वारा श्रेणीवार आवंटन करने हेतु बैठक का आयोजन 16 दिसम्बर को प्रातः 10.00 बजे कलेक्ट्रेट कांफ्रेन्स हाॅल में किया जाएगा।

जिला कलेक्टर मधुसूदन शर्मा ने जिले के सभी विधायकों से उक्त बैठक में उपस्थित होने का अनुरोध किया है। 
A

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top