सेना के टेंक हादसे के शिकार कोई हताहत नही
जगदीश सैन पनावड़ा
बाड़मेर
बायतु उपखंड क्षेत्र में भारतीय सेना के दो टेंक आज अभ्यास के दौरान अलग-अलग हादसों के शिकार हो गए हादसे के शिकार हुए इन टैंको में सभी सेना के जवान सुरक्षित हैं कोई जानमाल का नुकसान नही हुआ ।
प्राप्त जनकारी के अनुसार रविवार को सेना के टैंक एक टाकें मे गिरा तो दूसरा रेतीले धोरे पर ऊपर चढ़ते समय पलट गया बायतु क्षेत्र के कोलू गांव मे एक सेना का टैंक टांके मे गिरा और दूसरा पनावड़ा क्षेत्र मे पहाड पर चढते समय पलट गया जिससे गनीमत रही कि कोई अप्रिय घटना नही होने की सूचना है।

पहला हादसा 
रविवार को कोलू गांव के धतरवालों का तला क्षेत्र में हुआ जहा सेना का एक टेंक अभ्यास के दौरान खेत में बने पानी के टांके में गिर गया ।बताया जाता हैं की टैंक से पानी के टांके को भारी नुकसान हुआ हैं ।लेकिन इस घटना में टेंक में सवार भारतीय सेना के जवान सुरक्षित हैं कोई जानमाल का नुकसान नही हुआ ।

खबर फैली पहुंचे ग्रामीण 
इस घटना की खबर आसपास के इलाके में फैलते ही भरी संख्या में ग्रामीण मौके पर जमा हो गए ऐसा बताया जा रहा हैं की ग्रामीणों की मदद से टेंक को टांके से बाहर निकलवाया गया ।

दूसरा हादसा 
रविवार की सुबह पनावड़ा गांव के बांडी धोरा क्षेत्र में हुआ यहाँ भारतीय सेना का एक टेंक इस क्षेत्र के सबसे ऊँचे रेतीले धोरे पर चढ़ने का अभ्यास कर रहा था की अचानक संतुलन खोया जिससे टेंक धोरे से नीचे पलट गया गनीमत रही की यहाँ भी सेना को कोई भारी नुकसान नही हुआ ।

क्षेत्र का सबसे ऊँचा टीला 
गौरतलब हैं की यह बांडी धोरा बायतु क्षेत्र का सबसे उंचा रेतीला टीबा हैं इस धोरे पर हर साल भारतीय सेना सर्दियों में होने वाले अभ्यास के दौरान टीले की ऊंचाई ज्यादा होने के कारण ऊपर राडार और अन्य कई तरह के उपकरणों को तैनात करती हैं।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top