नगर निकाय चुनाव की मतगणना मगलवार को 
बाडमेर
नगर निकाय चुनाव 2014 के लिए शनिवार को हुए मतदान की मतगणना मंगलवार को की जाएगी। मतगणना के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। मतगणना प्रातः 8.00 बजे से प्रारम्भ होगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी मधुसूदन शर्मा ने बताया कि नगर निकाय निर्वाचन 2014 के लिए हुए मतों की गणना बाडमेर में राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय तथा बालोतरा में एम.बी.आर. राजकीय महाविद्यालय में की जाएगी। मतगणना सुचारू रूप से सम्पन्न कराने के लिए पुख्ता प्रबन्ध किए गए है। मतों की गणना वार्ड वार मतगणना अभिकर्ताओं के समक्ष की जाएगी। उन्होने बताया कि मतगणना के लिए दोनों स्थानों पर दो मतगणना कक्ष बनाए गए है जहां संबंधित रिटर्निग अधिकारी के समक्ष मतगणना की जाएगी। 
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि बाडमेर नगर परिषद के पार्षदों के निर्वाचन के लिए मतगणना हेतु रिटर्निग अधिकारी की टेबल समेत कुल 14 टेबले लगाई गई है। इसी तरह बालोतरा में मतगणना हेतु रिटर्निग अधिकारी की टेबल समेत कुल 13 टेबलें लगाई गई है। 
शर्मा ने बताया कि मतगणना शांतिपूर्वक रूप से सम्पन्न करवाने के लिए पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की गई है तथा मतगणना स्थल पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है। मतगणना स्थल पर बिना प्रवेश पत्र के किसी भी व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

मजिस्टेªट नियुक्त
कलक्टर एवं जिला मजिस्टेªेट मधुसूदन शर्मा द्वारा आदेश जारी कर नगर निकाय चुनाव 2014 की मतगणना निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं सुचारू रूप से सम्पन्न कराने तथा मतगणना पश्चात् कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए कार्यपालक मजिस्टेªट नियुक्त किए गए है। आदेशानुसार राजकीय महाविद्यालय परिसर बाडमेर में स्थित मतगणना भवन के भीतरी सम्पूर्ण क्षेत्र हेतु उपखण्ड मजिस्टेªट चैहटन श्रवणसिंह राजावत तथा बाडमेर शहर व थाना क्षेत्र कोतवाली बाडमेर के सम्पूर्ण क्षेत्र हेतु उपखण्ड मजिस्टेªेट गुडामालानी नाथूसिंह को मजिस्टेªट नियुक्त किया गया है। इसी प्रकार एमबीआर राजकीय महाविद्यालय परिसर बालोतरा में स्थित मतगणना भवन के भीतरी सम्पूर्ण क्षेत्र हेतु उपखण्ड मजिस्टेªेट सिवाना श्रीमती गोमती शर्मा तथा बालोतरा शहर व थाना क्षेत्र बालोतरा के सम्पूर्ण क्षेत्र हेतु उपखण्ड मजिस्टेªट शिव ईन्दाराम मेघवंशी को मजिस्टेªेट नियुक्त किया गया है।

मोबाईल वर्जित
मतगणना स्थल पर मोबाईल का प्रवेश निषेध रहेगा तथा किसी भी उम्मीदवार या उनके प्रतिनिधि को मोबाईल के साथ प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसी प्रकार मतगणना से संबंधित सभी कार्मिकों को भी मोबाईल अपने पास रखने पर प्रतिबन्ध रहेगा तथा मोबाईल के साथ उन्हें प्रवेश नहीं दिया जाएगा। 
मतगणना अभिकर्ताओं एवं मतगणना से संबंधित कार्मिकों को मतगणना स्थल पर प्रातः 6.00 बजे प्रवेश करना अनिवार्य होगा।

यह रहेगा निषेध

शर्मा ने बताया कि मतगणना स्थल पर मतगणना व्यवस्था हेतु नियुक्त किए गए प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों तथा मतगणना अभिकर्ता माचिस, खाने का सामान, बीडी, सिगरेट, तम्बाकू के पैकेट, ब्लैड, चाकू, कागज की पुडिया, सुई, स्याही आदि कोई भी निषेधात्मक सामग्री अपने साथ अन्दर नहीं ले जा सकेंगे। उन्होने बताया कि सुरक्षा हेतु लगाए गए संबंधित अधिकारी इसके संबंध में कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे। 

परिणाम की जानकारी तुरन्त मिलेगी
मतगणना के परिणाम कीे जानकारी तुरन्त उपलब्ध कराने के लिए पुख्ता प्रबन्ध किये गये है। परिणाम की जानकारी राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट ूूूण् तंरेममण् तंरंेजींदण् हवअण्पद पर मिल सकेगी। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top