जनता जल योजना को संचालित किया जायेगा -किरण माहेश्वरी
जयपुर
जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ने कहा है कि जनता जल योजना को जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के माध्यम से संचालित किया जायेगा। इसके लिए कार्य योजना तैयार कर प्रस्ताव को केबिनेट के समक्ष रखा जायेगा ताकि योजना से प्रदेशवासियों को बेहत्तरीन लाभ मिल सके।
श्रीमती माहेश्वरी बुधवार को जयपुर के जल भवन के सभागार में विभाग के उदयपुर संभाग के अधिकारियों की बैठक को सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि विभाग के सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र की पेयजल योजना की समय-समय पर समीक्षा करें ताकि आमजन को पेयजल योजनाओं से लाभान्वित किया जा सके।
उन्होंने कहा कि जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग में रिक्त अभियन्ताओंं के पदों की भर्ती माह मार्च तक कर ली जायेगी तथा रिक्त पदों को भरा जायेगा। उन्होंने जिलेवार रिक्त पदों की जानकारी भी प्राप्त की।
उन्होंने मुख्य अभियन्ता को निर्देश दिये कि वे भीलवाड़ा शहर के लिए स्वीकृत पेयजल योजना को हर हालत में जून,2015 तक पूरी कर लें जिससे जनता लाभान्वित हो सके।
जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री ने अधिकारियों को उदयपुर संभाग की विभिन्न पंचायत समितियों में पेयजल से जुड़ी अधूरी पेयजल योजना को समय पर पूरा करने, नई पेयजल योजना के प्रस्ताव बनाने तथा कार्य में गति लाने के निर्देश दिये। बैठक में उदयपुर संभाग के प्रतापगढ, चित्तौडगढ़, बांसवाड़ा, डूंगरपुर तथा राजसमन्द जिलों से सम्बन्धित विधायकगण भी उपस्थित थे। विधायकों ने अपने-अपने क्षेत्र की अधूरी पेयजल योजनाओं को समय पर पूरा करने का आग्रह किया।
बैठक में जन स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख शासन सचिव ओ.पी. सैनी, सचिव दिनेश कुमार, मुख्य अभियन्ता ग्रामीण उमेश कुमार, मुख्य अभियन्ता उदयपुर के. एस. राणावत, मुख्य अभियन्ता स्पेशन प्रोजेक्ट बनेसिंह सहित सम्बन्धित जिलों के जलदाय विभाग के अधिकारी भी उपस्थित थे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top