जैन समाज डायरेक्ट्री का प्रकाषन एक ऐतिहासिक पहल:- जैन
बाड़मेंर। 
जैनम् पच्चीसी कार्यसमिति, बाड़मेर द्वारा प्रकाषित डाॅ. बी. डी. तातेड़ एवं मुकेष बोहरा ‘अमन’ द्वारा सम्पादित ‘जैन समाज डायरेक्ट्री बाड़मेर शहर’ का विमोचन समारोह रविवार को स्थानीय गोलेच्छा-डूंगरवाल ग्राउण्ड में राजस्थान उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधिपति श्री एन. के. जैन के मुख्य आतिथ्य, बाड़मेंर के लोकप्रिय विधायक मेवाराम जैन की अध्यक्षता एवं जैन श्री संघ के अध्यक्ष नेनमल भंसाली, जीरावला पाष्र्वनाथ तीर्थ के जीर्णाेद्धार निदेषक जोडी संघवी ललित भाई भूरमल शाह व संघवीं प्रकाष भाई के. षिरोडीवाला के विषिष्ट आतिथ्य में सम्पन्न हुआ ।
समारोह के प्रारम्भ में आगन्तुक मेहमानों का कार्यसमिति की ओर से स्वागत किया गया। स्वागत भाषण में डाॅ. बी. डी. तातेड़ ने डायरेक्ट्री प्रकाषन व विमोचन में प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष सहयोग करने वाले भाग्यषालियों का स्वागत व धन्यवाद ज्ञापित किया । 
समारोह के मुख्य अतिथि राजस्थान उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधिपति श्री एन. के. जैन ने उद्बोधन में कहा कि जैन समाज डायरेक्ट्री का प्रकाषन एक ऐतिहासिक पहल है जो वर्तमान में जैन समाज की स्थिति को बयान करती है और कल से इतिहास की कडी साबित होगी । इस अवसर जैन कहा कि समाज में आगे आने वालो का होंसला बढ़ाने की जरूरत है ताकि युवाओं का समाज की ओर रूख हो सके ।
समारोह की अध्यक्षता कर रहे लोकप्रिय विधायक मेवाराम जैन ने अपनी बात में कहा कि हमें संगठित होकर आगे बढ़ने की जरूरत है । हमें सकारात्मक सोच एवं समाज की एकता के लिए कार्य करने चाहिए । विधायक ने कहा कि कार्यसमिति का यह कदम बेहद ही अनुकरणीय व प्रषंसनीय है ।
समारोह के विषिष्ट अतिथि संघवी ललित भाई भूरमल शाह व संघवीं प्रकाष भाई के. षिरोडीवाला ने भी समाज में एकता, संगठन व संस्कारों पर जोर देते हुए कहा कि हमें हमारी दषा और दिषा पर गौर करना चाहिए ।
जैन श्री संघ के अध्यक्ष नेनमल भंसाली ने डायरेक्ट्री प्रकाषन पर कार्यसमिति को धन्यावद देते हुए कहा कि यह प्रयास समाज के लिए मील का पत्थर साबित होगी । सभी का आभार संरक्षक वरिष्ठ एडवोकेट जेठमल जैन ने ज्ञापित किया ।कार्यक्रम का संचालन कार्यसमिति के महामंत्री मुकेष बोहरा ‘अमन’ ने किया । 
इस अवसर समाज के कई गणमान्य नागरिक मौजूद रहे । कई मण्डलों के कार्यकर्ता सहित मात्ृ शक्ति भी कार्यक्रम में शरीक हुई ।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top