रोहित ने रचा नया इतिहास, दूसरी बार मचाया 'डबल धमाल'

कोलकाता। 
रोहित शर्मा ने कोलकाता वनडे में धमाकेदार दोहरा शतक लगाकर न सिर्फ जोरदार वापसी की है बल्कि एक नया इतिहास भी रच दिया। वो वनडे क्रिकेट में दो दोहरे शतक लगाने वाले एकमात्र खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रनों की पारी खेली थी।

अगस्त में इंग्लैंड दौरे के दौरान अंगुली में चोट लगने के कारण रोहित लंबे समय तक बाहर हो गए थे लेकिन श्रीलंका के खिलाफ टूर मैच में जोरदार शतक लगाकर उन्होंने अंतिम दो वनडे मैचों में जगह बनाई और फिर आज खुद को साबित भी किया। रोहित ने अपने शतक के लिए 100 गेंदें लीं और बेहतरीन अंदाज में विराट कोहली के साथ साझेदारी भी की। ये साझेदारी इसलिए भी अहम थी क्योंकि भारत के दो विकेट (रहाणे और रायुडू) सस्ते में गिर गए थे। वहीं, विराट ने भी रोहित का बेहतरीन साथ दिया और 66 रन बनाकर आउट हुए।

अब वनडे क्रिकेट में चार दोहरे शतक लगे हैं और चारों भारतीय खिलाड़ियों के ही नाम हैं। सबसे पहले सचिन तेंदुलकर ने 200 रनों की पारी खेली थी, वहीं, इसके बाद वीरेंद्र सहवाग ने 219 रनों की पारी खेलकर सचिन का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया था। उसके बाद रोहित ने 209 रनों की पारी खेली और वो ऐसा करने वाले तीसरे क्रिकेटर व तीसरे भारतीय क्रिकेटर बन गए। अब ये उनका दूसरा दोहरा शतक है जिसने उन्हें वनडे क्रिकेट में व्यक्तिगत स्कोर के एक नए शिखर पर ले जाकर खड़ा कर दिया है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top