बाड़मेर मान मनौव्वल का दौर शुरू, प्रभारी पहुंचे निर्दलीय उम्मीदवारों के घर
बाड़मेर
नगर परिषद चुनावों को लेकर बुधवार और गुरुवार को मान-मनोव्वल के लिए दोनों मुख्य दलों से जुड़े जनप्रतिनिधियों और प्रत्याशियों ने पूरी ताकत झोंक दी। अपने ही दल से बागी हुए लोगों को समझाकर नाम वापसी के लिए तैयार करने की भरपूर मशक्कत की। 

नामांकन उठाने अंतिम दिन कल 
नामांकन जांच होने के बाद पिछले दो दिनों से चल रहे मान-मनोव्वल दौर शुक्रवार को भी जारी रहेगा।  नामांकन उठाने की अंतिम दिन शुक्रवार को दोपहर तीन बजे तक है।  

हाथ-पांव जोड़ने का दौर शुरू
शहर के हर वार्ड में एक से अधिक नामांकन भरे गए हैं। कांग्रेस और भाजपा दोनों मुख्य दलों से जुड़े लोगों ने ही आवेदन किए हैं। टिकट नहीं मिलने से नाखुश हुए इन लोगों में से किसी ने घर पकड़ लिया है तो कोई वोट मांगने के लिए वार्ड में निकल पड़ा है। 

इसको लेकर बुधवार को टिकट मिलने वाले प्रत्याशियों की हवाइयां उड़ी रही। वे रूठे हुए अपनों को मनाने के लिए पहुंचे। इसके लिए पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने भी साथ दिया। मान-मनोव्वल के इस दौर में सबने ताकत झौंक दी।

दिखाए बगावती तेवर
कुछ वार्डो मे पहले ही दिन बगावती तेवर दिखने लगे हैं। नाराज हुए लोग खड़ा रहकर विरोध करने और अपनी ही पार्टी के प्रत्याशी को हराने की बात कह रहे हैं। इन्हें मनाने के लिए जोर-आजमाइश होने लगी है।

नामांकन पत्रों की जांच
नामांकन पत्रों की जांच बुधवार को जांच पूरी हो गई और बचे निर्दलीय की मान मनोव्वल गुरूवार को भी जारी रहा। आपत्तियां भी आमंत्रित की गई। इसको लेकर उपखण्ड कार्यालय में दिनभर लोगों का जमावड़ा रहा। आवेदन पूर्ण होने की जानकारी के लिए प्रत्याशी मौजूद रहे। इसके लिए इंतजार और बेचैनी नजर आई।
हर वार्ड में जोश का माहौल
प्रत्याशियों के नाम सामने आने के बाद हर वार्ड में जोश का माहौल बना हुआ है। यहां पहुंच रहे प्रत्याशियों को वोट देने का आश्वासन देने, अपनी समस्याएं सुनाने, पहले के पार्षद की ओर से रही शिकायतों को सुनाने और ठीक से काम करने पर ही वोट देने जैसी खरी-खरी सुनाने वालों की कमी नहीं है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top