पीएम मोदी की टीम में राजस्थान के मुख्य सचिव शामिल
जयपुर। 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ड्रीम टीम में अब राजस्थान के मुख्य सचिव राजीव महर्षि भी शामिल हो गए है।
सरकार बनने के करीब पांच माह बाद उच्च अधिकारियों के पहले बडे स्तर के फेरबदल में वित्त सचिव अरविंद मायाराम को हटाकर उनके स्थान पर राजस्थान से राजीव महर्षि को लाया गया है।
rajiv mehrishi named new finance secretaryवित्त और आर्थिक मामलों के सचिव पद की भूमिका निभा रहे मायाराम की नियुक्ति संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के समय में की गई थी। 
उन्हें पर्यटन विभाग में भेजा गया है। नौकरशाहों के इस बडे फेरबदल में 20 को इधर से उधर किया गया है जिसमें कई सचिव स्तर के अधिकारी शामिल हैं। 
राजस्थान के उच्च नौकरशाह महर्षि को जिन्होंने राज्य में मुक्त बाजार सुधारों की दिशा में तेजी से कदम बढ़ाने वाले नौकरशाह की पहचान बनाई है अब उन्हें वित्त मंत्रालय में लाकर बड़ी जिम्मेदारी दी गई है।
महर्षि की दिल्ली में नियुक्ति के बाद अब प्रदेश की नौकरशाही में चर्चा शुरू हो गई है कि प्रदेश का अगला मुख्य सचिव कौन होगा? 
भारतीय प्रशासनिक सेवा के 1978 बैच के अधिकारी राजीव महर्षि ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के मुख्यमंत्री बनने के बाद 16 अप्रैल को प्रदेश के मुख्य सचिव का पद संभाला था। इससे पहले महर्षि केंद्र में वित्त सचिव रह चुके हैं।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top