व्यापारियों ने पुलिस अधीक्षक से की कार्रवाई की गुहार

बाड़मेर 
बीते जुलाई माह में कपड़ा व्यापारियों से करोड़ों रूपये की ठगी कर फरार हुए एक कमीशन एजेंट के मामले में अभी तक कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं हुआ है जिसके चलते व्यापारियों में रोष व्याप्त है। व्यापारियों ने मुस्लिम इंतेजामिया कमेटी के पूर्व सदर अशरफ अली के नेतृत्व में बाड़मेर पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है।
बालोतरा के कपड़ा व्यापारी हनीफ खान ने जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर तीन माह पूर्व हुए धोखाधड़ी के मामले में कार्रवाई करने की मांग की है। ज्ञापन के मुताबिक गत् फरवरी में खेड़ रोड़ पर मनोज कुमार पुत्र राजकुमार अग्रवाल नामक कमीशन एजेंट ने मणिधारी ट्रेक्सटाईल्स के नाम से अपनी एक फर्म शुरू की थी। उसने मार्च माह में हाजी टेक्सोफिन से जयपुर के कई व्यापारियों के नाम सत्रह लाख छत्तीस हजार रूपये के कपड़े की गांठें अपने माध्यम से भिजवाई। भुगतान की तय अवधि के बाद रकम का तकाजा करने पर मनोज अपनी मजबूरियां बताकर टालमटोल करता रहा, कई दिनों तक झांसा देता रहा। हाजी टेक्सोफिन के हनीफ खान समेत कई उद्यमियों के करोड़ों रूपये की चपत लगाकर एक दिन मनोज अपने दफ्तर पर ताला लगाकर नौ दो ग्यारह हो गया। जिसे लेकर हनीफ खान ने अपनी रिपोर्ट नंदू केला निवासी छत्तीसगढ़, संदीप कुमार निवासी जोधपुर और मनोजकुमार समेत 14 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने पूरे मामले में महज एक मुल्जित संजय सोनी को गिरफ्तार किया जो अभी भी जेल में बंद है, बाकी अभियुक्त खुले घूम रहे हैं। ज्ञापन के मुताबिक इस मामले का मुख्य आरोपी मनोज जिसने खुद को चित्तौड़गढ़ का निवासी बताया था, वह चेन्नई का निवासी निकला। उसके पूर्ण दस्तावेज पुलिस को उपलब्ध करवा दिए जाने के बावजूद पुलिस के ढीले रवैये को लेकर व्यापारियों में रोष है।
व्यापारियों ने अपने ज्ञापन के माध्यम से मामले पर त्वरित कार्रवाई की मांग की है और साथ ही पुलिस को इस बात की भी चेतावनी दी है कि यदि मामले पर त्वरित कार्रवाई नहीं होती है तो व्यापारियों को सड़कों पर उतरकर धरना, प्रदर्शन करने पर मजबूर होना पड़ेगा।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top