Rajasthan Govt signs MOU for low price cancer cureअब राजस्थान में भी होगा कैंसर का सस्ता इलाजजयपुर। 
अब राजस्थान में भी जल्द ही कैंसर मरीजों को सस्ता इलाज मुहैया हो पाएगा। राजस्थान सरकार ने गुरूवार को पुर्तगाल के शैम्पलीमो फाउण्डेशन के साथ इस बारे में एमओयू किया। इसके तहत जयपुर में कैन्सर केयर सेन्टर शुरू किया जाएगा। इस मौके पर मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहाकि गांधी जयन्ती व दुर्गाष्टमी के शुभ दिन इस एमओयू पर हस्ताक्षर हुए हैं, जिससे कैन्सर जैसी बीमारी से बचाव एवं इलाज के लिए एक नये अध्याय की शुरूआत हुई है।
उन्होंने कहाकि फाउण्डेशन के कैन्सर के क्षेत्र में शोध व अनुभव का लाभ राजस्थान को मिलेगा कैन्सर केयर सेन्टर के जयपुर में खुलने से प्रदेश के लोगों को अब इलाज के लिए मुम्बई व अन्य स्थानों पर नहीं जाना पड़ेगा। वहीं शैम्पलीमो फाउण्डेशन की अध्यक्ष लियोनोर बेलेजा ने कहा कि राजस्थान सरकार के साथ उनकी यह पार्टनरशिप काफी उपयोगी साबित होगी, जिसका यहां की जनता को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए सम्मान की बात है कि भारत के साथ हमारे सम्बन्धों को आगे बढ़ाते हुए अब हम कैन्सर जैसी बीमारी से लड़ने के लिए साथ-साथ काम करेंगे।

एमओयू पर राज्य सरकार की ओर से प्रमुख शासन सचिव चिकित्सा शिक्षा जेसी महान्ति और फाउण्डेशन की ओर से कार्यकारी निदेशक जुआम बोर्थेलो ने हस्ताक्षर किये। इस सेन्टर के लिए राज्य सरकार ने राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के प्रताप नगर स्थित परिसर में 34 हजार वर्ग मीटर भूमि आवंटित कर दी है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top