समाजसेवी भवानीसिंह का किया अभिनन्दन
बाड़मेर 
शहर के पुलिस कोतवाली के पीछे स्थित कब्रिस्तान का मंगलवार को नजारा बेहद ही यादगार रहा। दूधिया रोशनी से आकर्षण एवं आंखों को लुभाने वाली रोशनी से चमक-दमक हो रहा था। सैकड़ों मुस्लिम समाज के लोग रात्रि को कब्रिस्तान पहुंचे और खुशी का इजहार किया। दूधिया रोशनी में मानो रात के बजाय दिन महसूस हो रहा था। आने वाले सभी जायरीनों ने दरगाह में रात को जियारत की और कब्रिस्तान में दफन अपने-अपने अजीजों-रिश्तेदारों की कब्र पर जाकर फूल पेश की फातिहा पढ़ी।
कब्रिस्तान में हाईमास्ट लाईट लगने पर लोगों ने मिठाई खिलाकर एक-दूसरे का मुंह मीठा करवाया। इस मौके पर मंगलवार को समाजसेवी एवं पार्षद भवानीसिंह शेखावत का मुस्लिम समाज की मुस्लिम इंतेजामिया कमेटी ने साफा व माला पहनाकर हार्दिक अभिनन्दन किया। इससे पूर्व समाजसेवी भवानीसिंह शेखावत ने हाईमास्ट लाईट का फीता काटकर उद्घाटन किया। अभिनन्दन समारोह को सम्बोधित करते हुए समाजसेवी शेखावत ने कहा कि मेरे लिए सभी छत्तीस कौम के लोग बराबर हैं। मैं कब्रिस्तान के सौन्दर्यकरण व विकास में भरपूर सहयोग करूंगा। उन्होनें कहा कि आने वाले समय में कब्रिस्तान में सी.सी. रोड़ पट्टी, प्याऊ, रोड़ लाईट इत्यादि का उचित प्रबन्ध अपने स्तर पर प्रयास कर विकास करवाऊंगा। इस अवसर पर उपस्थित जन समुदाय से बात का संकल्प लेने का भी आह्वान किया। वे कब्रिस्तान सहित शहर को स्वच्छता बनाए रखने में अपना योगदान देंगे।
मुस्लिम इंतेजामिया कमेटी के सदर मोहम्मद मंजूर कुरैशी ने समाजसेवी भवानीसिंह के श्मशान व कब्रिस्तान के विकास में पहल को अनुरणीय व सराहनीय कार्य करते हुए सेवाभावी भवानीसिंह कौमी एकता के प्रतीक हैं।
सचिव अब्दुल रशीद ने कहा कि हमारे जीवन में कब्रिस्तान का बहुत ज्यादा महत्व होना चाहिए। इंसान को आखिर में यहीं आना है और यही उसका घर होगा। उन्होनें समाज के नागरिकों से कब्रिस्तान के विकास के लिए सहयोग की अपील की। अब रात में आने वाले मैय्यत में लोगों को कोई दिक्कत नहीं होगी।
प्रचार मंत्री शाह मोहम्मद सिपाही ने कहा कि समाजसेवी भवानीसिंह शेखावत ने पूर्व में भी कब्रिस्तान के विकास के विकास व सौन्दर्यकरण में सराहनीय सेवाएं दी हैं।
इस अवसर पर मुस्लिम समाज के अध्यक्ष मोहम्मद मंजूर कुरैशी, सचिव अब्दुल रशीद, प्रचार मंत्री शाह मोहम्मद सिपाही, अबरार मोहम्मद, मदरसा जियाउल मुस्तफा के सचिव मोहम्मद रफीक कुरैशी, रफीक कोटवाल, शाह मोहम्मद कोटवाल, मुख्तियार नियारगर, इकबाल भाई, कासमशाह, इदरीश पेंटर, हासम भाई, लूणा खां, हसन खां गौरी, शेरू भाई, इमरान खां व निजामुद्दीन सहित समाज के कई गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top