आधी रात से हो सकता है पेट्रोल-डीजल 2.50 रू प्रति लीटर सस्ता! 
नई दिल्ली: 
ईंधन ग्राहकों के लिए पेट्रोल डीजल के दामों में कमी होने के संकेत मिले है। सूत्रों से प्राप्त हुई सूचना के अनुसार, पेट्रोल और डीजल के दामों में 2.50 प्रति लीटर तक कमी होने की संभावना है। सरकार अगर ऐसा करती है तो अगस्त के बाद पेट्रोल के दामों में यें 6वीं बार कमी होगी और डीजल के सरकारी कंट्रोल से बाहर होने के बाद यह पहली कमी होगी। इसी महीने जब सरकार ने डीजल को डी रेग्यूलेट किया था तो डीजल की दाम 3 रुपये 37 पैसे घटायें थे। 
ग्राहकों को 31 अक्टूबर की आधी रात से यह अच्छी खबर देखने को मिल सकती है। यह खबर सरकार इंदिरा गांधी की पुण्यतिथी की जगह सरदार बल्लबभाई पटेल की जयंती के मनाने के दिन प्राप्त होगी। कीमतों में कमी होने से जनता को कॉफी फायदा होगा। 
इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड आयल के दाम भी घटाये गए है। इसलिए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि पेट्रोल और डीजल के दाम 31 अक्टूबर को आधी रात से कम किये जा सकते है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियां पेट्रोल और डीजल के दामों पर कल समीक्षा कर सकती हैं, जिसमें यह नियत होगा कि दामों में कितनी कटौती की जायेगी। जबकि इसके लिए कंपनियां पेट्रोलियम मंत्रालय की अनुमति भी लेंगी।
बताया जा रहा है कि यह निर्णय जम्मू-कश्मीर और झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनावों को मध्यनजर रखते हुए किया जा रहा है, लेकिन सरकार के सूत्रों का मानना है कि ऐसा नहीं है क्योंकि पेट्रोल और डीजल दोनों ही डीरेग्यूलेट हो चुके हैं और चुनावी आचार संहिता इनकी कीमतों के उतार-चढ़ाव पर अनिवार्य नहीं होती है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top