वनडे सीरीज के लिए कार्यक्रम तय, 2 को होगा पहला मैच
दिल्ली
बीसीसीआई ने श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए कार्यक्रम की घोषणा कर दी है।
कटक में होगा पहला वनडे मैच वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के अचानक भारत दौरा रद्द किए जाने के बाद बीसीसीआई ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) से अपनी टीम को भारत भेजने का अनुरोध किया था जिसे उन्होंने वनडे सीरीज खेलने के वास्‍ते हामी भर दी।
आनन-फानन में तैयार किए गए कार्यक्रम की शुरुआत 30 अक्टूबर से होगी, जिसमें श्रीलंका की टीम भारत-ए के साथ एक अभ्यास मैच खेलेगी। सीरीज के सभी पांचों मैच डेनाइट होंगे। 
इसके बाद सीरीज का पहला वनडे मैच कटक में 2 नवंबर को खेला जाएगा। जबकि अंतिम मैच 16 नवंबर को होगा।
घोषित कार्यक्रम के अनुसार वनडे सीरीज का दूसरा मैच अहमदाबाद में 6 को, तीसरा मैच हैदराबाद में 9 को और चौथा मैच 13 नवंबर को खेला जाएगा। जबकि सीरीज का अंतिम मैच 16 नवंबर को रांची में खेला जाना है। श्रीलंका की टीम 18 नवंबर को कोलंबो के लिए रवाना हो जाएगी।
श्रीलंका के भारत दौरे पर आने के बदले में अगले साल जुलाई-अगस्त में टीम इंडिया श्रीलंका का दौरा करेगी। श्रीलंका को अगले साल भारत के दौरे पर आना था लेकिन बीसीसीआई ने दौरे को स्वैप कराने की श्रीलंका बोर्ड के प्रस्ताव को मान लिया और अब भारत अगले साल वहां पर जाएगी।
कटक जहां वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को एकमात्र ट्वंटी-20 मैच खेलना था, वहीं विंडीज के खिलाफ सीरीज के अंतिम मैच की मेजबानी कोलकाता के ईडन गार्डंस को सौंपी गई थी। कोलकाता का यह ऐतिहासिक मैदान अपने 150 साल पूरे करने का जश्न मना रहा है। विंडीज के कारण यह जश्न गड़बड़ हो गया था लेकिन श्रीलंका के खिलाफ सीरीज का चौथा मिलने से वह इसका जश्न मना सकेगा।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top