पालीवाल और मेधवाल महानिरीक्षक पद पर पदोन्नत
जैसलमेर। 
मारवाड़ के सपूत जैसलमेर जिले के पोकरण उपखण्ड के लवां गांव के भाणेज, दबंग आई.पी.एस आॅफिसर अनिल पालीवाल तथा जैसलमेर जिले के पोकरण उपखण्ड के नाड़ेवा गांव निवासी ऐसे ही दबंग आई.पी.एस आॅफिसर डाॅ. बी.आर.मेधवाल सीमा सुरक्षा बल में महानिरीक्षक के पद पर पदोन्नत हुवे हैं उन्हें बी.एस.एफ मुख्यालय द्वारा बांग्लादेष से लगती अन्तर्राष्ट्रीय सीमाओं की सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी सौंपी है। 
भारतीय पुलिस सेवा के 1995 बैच के राजस्थान कैडर के अधिकारी अनिल पालीवाल हाल ही में प्रतिनियुक्ति पर सीमा सुरक्षा बल में गये हैं उन्हें दो दिन पूर्व ही साउथ बंगाल फ्रंटियर में महानिरीक्षक पद पर पदस्थापित किया हैं भीलवाड़ा जिले में सी.ओ. के पद से पहली फील्ड पोस्टिंग के साथ जयपुर सिटी में पुलिस अधीक्षक के पद से अपने केरियर की शुरूआत करने वाले आई.पी.एस आॅफिसर अनिल पालीवाल जैसलमेर, चितौड़गढ़, सीकर, उदयपुर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर साउथ में पुलिस अधीक्षक तथा एडिषनल कमिष्नर जयपुर के पद पर रहे हैं इसके अलावा अजमेर रेन्ज में भी वे पुलिस महानिरीक्षक के पद पर तैनात रहकर अपनी शानदार सेवाएं राजस्थान पुलिस को दी है।
जैसलमेर में पाक जासूस जाफरिया चूड़ा के पुलिस हिरासत से भागने के बाद उन्होंने अपने अथक प्रयासों व कड़ी मेहनत के बाद वापस सलाखों के पीछे लाकर सर्वविदित ही है।
अब पालीवाल ने बांग्लादेष से लगती अन्तर्राष्ट्रीय सीमा क्षेत्र के साउथ बंगाल फ्रंटियर के महानिरीक्षक का पद संभाल लिया है।
इसी तरह पष्चिमी बंगाल केडर के 1992 बैच के आई.पी.एस आॅफिसर डाॅ. बी.आर.मेघवाल भी बी.एस.एफ से पहले सी.बी.आई में अपनी शानदार सेवाएं दे चुके हैं बी.एस.एफ में प्रतिनियुक्ति पर आने के बाद करीब 3 साल तक वे सीमा सुरक्षा बल जैसलमेर सेक्टर नाॅर्थ के उपहानिरीक्षक पद पर पदस्थापित रह चुके है। कुछ माह पूर्व जैसलमेर से नई दिल्ली में बी.एस.एफ के फोर्स हेडक्र्वाटर में उनकी पोस्टिंग हुई थी अब वे महानिरीक्षक के पद पर पदौन्नत हो गये है। उन्हें स्पेषल डी.जी. बंगाल हैडक्र्वाटर में पी.एस.ओ के पद पर तैनात किया है। उनके पास स्पेषल डी.जी. का भी चार्ज हैं चूंकि निवर्तमान स्पेषल डी.जी. बी.डी.शर्मा जो कि राजस्थान के मूल निवासी हैं के महानिदेषक एस.एस.बी के पद पर जाने के बाद ये पद रिक्त पड़ा हैं डाॅ. बी.आर.मेघवाल ने शनिवार को अपना पद भार ग्रहण कर लिया हैं।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top