हेल्प डेस्क एवं सत्यापन कर्ता को सही नाम से आवेदन पत्र भरने के दिए निर्देष

परिवार के सभी सदस्यों का बनायें भामाशाह कार्ड
जैसलमेर, 
जिला कलक्टर एन. एल. मीना ने शुक्रवार को नगर परिषद जैसलमेर के वार्ड संख्या 3 राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय ढिब्बा पाडा में आयोजित भामाशाह नामांकन शिविर का आकस्मिक निरीक्षण किया एवं वहां नामांकन शिविर के लिए की गई सम्पूर्ण व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उनके साथ अतिरिक्त जिला कलक्टर भागीरथ शर्मा , एसीपी श्री अग्रवाल साथ में थे।
जिला कलक्टर ने हेल्पडेस्क पर कार्यरत् कार्मिको द्वारा भरे जा रहे भामाशाह नामांकन फार्मों को बारीकी से देखा एवं उनको निर्देश दिये की सही रूप से फार्म भरें। उन्होने प्रथम सत्यापनकर्ता को निर्देश दिये कि वे प्रारम्भ में भरी गई सभी एन्ट्रीयों को बारीकी से देखने के बाद सत्यापन करें। उन्होने कडे निर्देष दिए कि जो भी आवेदन पत्र भरे जाए उसमें प्रार्थी का नाम , पिता का नाम , पति का नाम इत्यादि सभी प्रविष्टि का सही अंकन करायें एवं साथ ही सत्यापनकर्ता को निर्देष दिए कि वे षिविर समापन से पूर्व कंप्यूटर में दर्ज सभी फार्मो की जांच कर सही करवाके ही अपलोड करवायें। उन्होने कहा कि गलत प्रविष्टि के कारण भामाषाह एवं आधार कार्ड गलत बनेंगे इसलिए इस बात का विषेष ध्यान रखा जाए।
जिला कलक्टर मीना ने भामाषाह पंजीयन कार्ड के लिए भरे हुए कुछ फाॅर्मो को देखा एवं उसमें नाम में गलती पाए जाने पर मौके पर ही उसे दुरस्त करवाया एवं आगे के लिए सही आवेदन पत्र भराने के निर्देष दिए।
उन्होने आधार कार्ड काउन्टर पर जाकर वहां लोगों द्वारा बनाये जा रहे आधार कार्ड एवं कम्प्यूटर आॅपरेटर द्वारा दर्ज की जा रही प्रविष्ठी को भी देखा। उन्होने भामाशाह नामांकन पंजीयन के लिए भरवाये जा रहे आवेदन प्रक्रिया की भी विस्तार से जानकारी ली एवं प्रत्येक कम्प्यूटर पर जाकर भामाशाह नामांकन के लिये फीड किये जा रहे नामांकन फार्म एवं फोटो भी देखा। उन्होनंे आॅपरेटरों को निर्देश दिये की वे कम से कम समय में फोटो फीड करने की कार्यवाही करें ताकि अधिक से अधिक नामांकन फार्म भरे जा सके।
जिला कलक्टर मीना ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्धारा विषेष योग्यजन के लिए भरवाये जा रहे आवेदन पत्रो , रसद विभाग द्धारा त्रुटि पूर्ण राषनकार्डो में शुद्धि के लिए भरवाये जा रहे आवेदन पत्रो के बारे में भी विस्तार से जानकारी ली। उन्होन बैंक कार्मिक द्धारा भरे जा रहे बैंक खातो के आवेदन पत्रो को भी देखा। कार्यवाहक आयुक्त लक्ष्मण पंवार ने बताया कि भामाषाह कार्ड के लिए 9 एवं आधार कार्ड के लिए 3 मषीने कार्यरत है।
जिला कलक्टर ने ग्रामीणों से कहा की वे अपने पूरे परिवार का आधार कार्ड बनाकर भामाशाह कार्ड का पंजीकरण करावें।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top