पेयजल, विद्युत की आपूर्ति एवं मौसमी बीमारियों की रोकथाम हेतु प्रभावी माॅनिटरिंग के निर्देश
बाडमेर। 
जिला कलक्टर भानु प्रकाश एटूरू द्वारा एक परिपत्र जारी कर जिले में विद्युत, पेयजल की पुख्ता आपूर्ति, मौैसमी बीमारियों पर नियन्त्रण एवं नगरीय क्षेत्रों में नियमित सफाई एवं स्वच्छता की प्रभावी माॅनिटरिंग के निर्देश दिए गए है।
जिला कलक्टर ने बताया कि जिले की भौगोलिक पृष्ठभूमि के कारण ग्रीष्मकाल में विद्युत आपूर्ति, पेयजल आपूर्ति एवं मौसमी बीमारियों की स्थितियों पर सतत एवं नियमित पर्यवेक्षण दैनिक रूप से राजस्व, प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा किया जाना नितान्त आवश्यक एवं अपेक्षित है। उन्होने बताया कि पेयजल एवं विद्युत आपूर्ति में अल्पावधि के व्यवधान, गतिरोध से भी आम जन को भारी कठिनाई का सामना करना पडता है एवं आम जन जीवन प्रभावित होता है।
उन्होने जिले के उपखण्ड अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे अपने क्षेत्र की पेयजल, विद्युत आपूर्ति, मौसमी बीमारियों एवं स्वच्छता की नियमित रूप से समीक्षा कर प्रत्येक मंगलवार एवं शुक्रवार को जरिये ई- मेल अथवा फैक्स से सम्पूर्ण स्थिति से अवगत करायेंगे तथा समस्या की स्थिति में कारण सहित अपेक्षित समाधान भी प्रस्तावित करेंगे ताकि तदनुसार संबंधित विभाग को निर्देशित किया जाकर अविलम्ब व्यवस्थाएं सुचारू की जा सकें। उन्होने आकस्मिक/असामान्य रूप से विद्युत, पेयजल की आपूर्ति में गतिरोध एवं मौसमी बीमारी के संक्रमण की स्थिति में उसी दिन उन्हें अथवा अतिरिक्त जिला कलक्टर को व्यक्तिशः अवगत कराने के निर्देश दिए है।
उन्होने उक्त निर्देशों की सख्ती से पालना करने के निर्देश दिए है। आदेशों की पालना में लापरवाही अथवा उदासीनता की स्थिति में संबंधित उत्तरदायी अधिकारी के विरूद्ध कठोर अनुशासनात्मक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top