केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे का सड़क हादसे में निधन, एम्स के ट्रामा सेंटर में ली आखिरी सांस
नई दिल्ली : 
Gopinath_Munde_360_fileकेंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गोपीनाथ मुंडे की गाड़ी मंगलवार सुबह दिल्ली में आईजीआई एयरपोर्ट जाते वक्त दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में मुंडे का निधन हो गया है। मुंडे को सिर पर गंभीर चोंटे आयी थी और उनको एम्स के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था। स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी समेत बीजेपी के कई बड़े नेताओं ने उनके निधन की सूचना दी है।
भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने इस मामले की जानकारी देते हुए कहा, ‘मुंडे जी का आज एक्‍सीडेंट हो गया था। डॉक्‍टरों ने उन्‍हें बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन यह मुमकिन नहीं हो पाया। करीब 8 बजे डॉक्‍टरों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया। यह हमारे और महाराष्‍ट्र के लिए एक बड़े धक्‍के की तरह है।’ उधर, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हर्षवर्द्धन ने बताया कि मौत की असली वजह का पता पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही चल पाएगा।
मंगलवार सुबह करीब 6 बजे गोपनाथ मुंडे मुंबई जाने के लिए आईजीआई एयरपोर्ट के लिए घर से निकले थे। मोती बाग में अरिवंदो चौक पर उनकी कार को एक इंडिका कार ने टक्कर मार दी। यह इंडिका ठीक उस जगह आकर टकराई जिस ओर मुंडे बैठे हुए थे। इस हादसे में मुंडे बुरी तरह घायल हो गए। उन्हें तुरंत एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया जहां उनकी मौत हो गई।
डॉक्‍टरों ने बताया था कि एक्‍सीडेंट के बाद मुंडे के शरीर में गंभीर चोटें तो नहीं आईं, लेकिन उनको हार्ट अटैक आया था। उन्‍होंने कहा कि मुंडे जी को बचाने के लिए हरसंभव कोशिश की गई, लेकिन इसमें कामयाबी नहीं मिल सकी। डॉक्‍टरों ने बताया कि जब मुंडे को इमर्जेंसी रूम में लाया गया था तो उनकी पल्स, हार्टबीट और ब्लडप्रेशर रुक चुके थे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top