Four  BJP MLAs resign from Rajasthan assemblyभाजपा के चार विधायकों ने इस्तीफा दिया
जयपुर। 
लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद भाजपा के चार विधायकों ने गुरूवार को राजस्थान विधानसभा से इस्तीफा दे दिया। ओम बिड़ला, बहादुर सिंह कोली, सांवर लाल जाट और संतोष अहलावत ने अपने इस्तीफे विधानसभाध्यक्ष कैलाश मेघवाल का सौंप दिए।
गौरतलब है कि लोकसभा का सदस्य चुने जाने के बाद नियमानुसार चौदह दिन में विधायक पद से इस्तीफा देना पड़ता है। 14 दिन की अवधि निकल जाने के बाद सांसद पद पर संकट खड़ा हो जाता है।
ओम बिड़ला कोटा उत्तर से विधायक थे, इसके बाद उन्होंने आम चुनावों में कोटा संसदीय क्षेत्र से जीत दर्ज की। वहीं वैर से विधायक चुने गए बहादुर सिंह कोली ने भरतपुर लोकसभा सीट से विजय हासिल की। जबकि सूरजगढ़ विधायक संतोष अहलावत ने झुंझुनूं से सांसद का चुनाव जीता। सांवर लाल जाट नसीराबाद से विधायक चुने गए थे, इसके बाद वे अजमेर सीट से सांसद चुने गए।
6 महीने में होंगे उपचुनाव
चारों विधायकों के इस्तीफे विधानसभा अध्यक्ष के गुरूवार को स्वीकार करने के साथ ही विधानसभा सचिवालय ने निर्वाचन विभाग को सूचना भेज दी है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी अशोक जैन ने बताया कि इस्तीफा स्वीकार किए जाने की सूचना विधानसभा से मिल गई है। चारों विधानसभा सीटों पर उप चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग को सूचना भेजी जा रही है। खाली हुई सीटों पर उप चुनाव छह माह में कराना जरूरी है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top