राजस्थान के बच्चे पढ़ेंगे "म" से मोदी
जयपुर। 
लोकसभा चुनावों के दौरन विश्व में अनोखी पहचान हासिल कर चुके नरेंद्र मोदी अब स्कूल जाने वाले बच्चों के बैग में बंद होने वाले हैं। कुछ अटपटा सा लगा होगा आपको।
biography of narendra modi is going to include in rajasthan schools syllabusबात ज्यादा न घुमाते हुए आपको बता दें कि बच्चे नरेंद्र मोदी की जीवनी अपने पाठ्यक्रम में पढ़ने वाले हैं। स्कूली पाठ्यक्रम में मोदी के जीवन परिचय को शामिल करने की घोषणा की जा चुकी है।
यह घोषणा राजस्थान सरकार की ओर से की गई है। यह सब इतना जल्दी होगा किसी ने अंदाजा भी नहीं लगाया था। राज्य शिक्षामंत्री ने इसके लिए एक विशेष टीम तक गठित कर चुके हैं। टीम को नरेंद्र मोदी के जीवन पर पाठ तैयार करने का दायित्व सौंपा गया है। आने वाले शिक्षा सत्र में तीसरी से छठवीं कक्षा के बच्चों को नरेंद्र मोदी की जीवनी पढ़ाई जाएगी।
वसुंधरा सरकार के इस फैसले पर विरोधी स्वर भी तेज होने लगे हैं। कांग्रेस ने इसका विरोध करना शुरू भी कर दिया। कांग्रेस के अनुसार मोदी की जीवनी पढ़ाकर भाजपा बच्चों में नफरत का बीज बो रही है।
कांग्रेस ने बीजेपी के इस फैसले पर कटाक्ष किया है कि अभी तक राजस्थान के स्कूल जाने वाले बच्चे देश की दिवंगत हस्तियों के बारे में पढ़ते आ रहे हैं। लेकिन, यह पहली बार हो रहा है कि प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार और जीवित मुख्यमंत्री की जीवनी बच्चों को पढ़ाई जाएगी।
वहीं राजस्थान के शिक्षामंत्री कालीचरण सराईफ की माने तो मोदी का जीवन परिचय पढ़कर बच्चों को संघर्ष करने की शक्ति मिलेगी। मोदी जिस कठिन राह पर चलकर इस मुकाम तक पहुंचे है बेशक ही मोदी के बारे में यह जानकर बच्चों में उन्हें पढ़ने की ललक रहेगी।
वहीं, राजस्थान कांग्रेस की प्रवक्ता अर्चना शर्मा ने कड़े शब्दों में विरोध करते हुए कहा कि स्कूलों के पाठ्यक्रम में उन लोगों का जीवन परिचय शामिल किया जाता है जिनका अध्याय समाप्त हो गया हो। पाठ्यक्र में मोदी का जीवन परिचय शामिल करने का कोई तुक नहीं है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top