रॉबर्ट वाड्रा के भूमि सौदों की जांच राजस्थान में शुरू
जयपुर
robertचुनावी सरगर्मी के बीच में कांग्रेस के लिए यही होना बाकी था! कांग्रेस को पूरी तरह से घेरने के लिए बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के भूमि सौदों की जांच राजस्थान में शुरू कर दी है। लोकसभा में हार-जीत किस पार्टी की होगी, कौन सी पार्टी सरकार बनाएगी, यह तो 16 मई को पता चलेगा, लेकिन इतना तय है कि बीजेपी की इस चाल से एकबार फिर बयानबाजी की धार तेज होगी। 
राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार ने पूर्व की कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के भूमि सौदों की जांच शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने कहा, 'राज्य सरकार ने जोधपुर, बाड़मेर और बीकानेर के कलेक्टरों को सौदों से संबंधित सूचनाएं जुटाने और तथ्यात्मक रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया है।' कलेक्टरों को मई के मध्य तक रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया है।
सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी कलेक्टरों के साथ संपर्क बनाए हुए हैं और उनके कामकाज की निगरानी कर रहे हैं। आरोप है कि वाड्रा की भागीदारी वाली कंपनियों ने बीकानेर, जोधपुर और बाड़मेर में 2009 और 2012 के बीच हजारों एकड़ जमीन खरीदी थी। तत्कालीन अशोक गहलोत सरकार ने ऐसी भूमि पर सौर ऊर्जा परियोजना लगाने की घोषणा की थी।
रॉबर्ट वाड्रा की कंपनियों पर यह भी आरोप है कि जैसे ही इन जमीनों की किसी परियोजना के तौर पर घोषणा हुई, उसे ऊंची कीमतों पर बेच दी गई। भूपेंद्र यादव और अर्जुन मेघवाल सहित भारतीय जनता पार्टी के कई सांसदों ने वाड्रा के कथित सौदे की जांच की मांग की है। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हालांकि इन आरोपों को निराधार बताया है।  

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top