आयरन लेडी आनंदीबेन बनीं गुजरात की पहली महिला सीएम
गांधीनगर।
आयरन लेडी के नाम से लोकप्रिय आनंदीबेन पटेल ने गुरूवार को गुजरात की पहली महिला मुख्यमंत्री के तौर पर पद और गोपनीयता की शपथ ली।
anandiben patel takes oath as gujarat chief ministerराज्यपाल कमला बेनीवाल ने आनंदीबेन पटेल को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। उनके साथ ही 20 मंत्रियों को भी शपथ दिलाई गई।
आनंदीबेन गुजरात की 15वीं मुख्यमंत्री बनी हैं। उन्होंने 13 साल तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे नरेंद्र मोदी की जगह ली है।
उन्होंने कहा कि जिस तरह से मोदी ने गुजरात को विकास मॉडल बनाकर देश के सामने पेश किया उसी तरह से वह राज्य का विकास करती रहेंगी। वह सबको साथ लेकर चलेंगी। 
उनके शपथ ग्रहण समारोह में देश के भावी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी समेत पार्टी के सभी विधायक और विपक्षी दल के नेता मौजूद थे।
गौरतलब है कि लोकसभा चुनावों में भाजपा की ऎतिहासिक सफलता के बाद यह तय हो गया था कि मोदी देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। उसके बाद से ही गुजरात के सीएम के तौर पर आनंदीबेन पटेल और अमित शाह के नाम की अटकलें लगाई जा रही थीं। लेकिन उस रेस में आनंदीबेन सबसे आगे थीं। 
इसका कारण यह भी है कि वह मोदी की सबसे विश्वसनीय मंत्री रही हैं और वह मोदी सरकार में नगर विकास और राजस्व मंत्रालय का कामकाज संभालती थीं।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top