भाजपा में नाराजगी के सुर, राजवी का समिति से इस्तीफा
 जयपुर। 
भाजपा के वरिष्ठ नेता और विद्याधर नगर से विधायक नरपत सिंह राजवी ने विधानसभा की प्राक्कलन (ख) समिति के सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया है। राजवी ने मंगलवार को अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल के नाम सौंप दिया। हालांकि समिति से इस्तीफा देने के पीछे कारण समिति में काम करने के लिए समयाभाव होना बताया है।
लेकिन सूत्रों के अनुसार इस्तीफे के पीछे कारण इस समिति का अध्यक्ष विधायक अनिता भदेल का होना है। भदेल राजनीति व संसदीय कार्यक्षेत्र की दृष्टि से राजवी की तुलना में जूनियर विधायक हैं। वहीं राजवी मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के गुट से अलग माने जाते हैं।
Narpat Singh Rajvi resigns from assembly`s committeeइसी तरह से पार्टी के एक और दिग्गज विधायक के भी प्राक्कलन समिति (क) से बतौर सदस्य इस्तीफा देने की चर्चा राजनीतिक हलकों में गर्म है। वे भी जिस समिति में हैं, उसकी अध्यक्ष उनसे जूनियर हैं। इससे बेहतर स्थिति में तो वे पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में थे, जब उन्हें एक महत्वपूर्ण समिति का अध्यक्ष बनाया हुआ था।
सूत्रों का कहना है कि वरिष्ठ विधायकों में अपनी इस स्थिति को लेकर एक वरिष्ठ मंत्री के प्रति नाराजगी का भाव है। क्योंकि समितियों के गठन में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है। हालांकि समितियों के गठन का अंतिम अधिकार स्पीकर के पास ही होता है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top