Arvind Kejriwal jailed for 14 days,next hearing on June 6केजरीवाल को 6 जून तक के लिए तिहाड़ जेल भेजा गया
नई दिल्ली। 
दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। केजरीवाल को 6 जून तक दिल्ली की तिहाड़ जेल में रहना होगा।
केजरीवाल को शुक्रवार को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया। न्यायाधीश ने केजरीवाल से बेल बॉन्ड भरने के लिए कहा लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया। न्यायाधीश ने केजरीवाल से कहा,जब तक बेल बॉन्ड नहीं भरेंगे जमानत नहीं मिलेगी। केजरीवाल ने कहा,बेल बॉन्ड नहीं भर सकते क्योंकि यह पार्टी के सिद्धातों के खिलाफ है। इस पर कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
कोर्ट में पेशी पर ले जाते वक्त ही केजरीवाल ने स्पष्ट कर दिया था कि वह बेल बॉन्ड नहीं भरेंगे। केजरीवाल ने कहा,यह बड़ी विडंबना है कि गडकरी के खिलाफ लगे आरोपों की तो जांच हो नहीं रही लेकिन जो व्यक्ति भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठा रहा है उसे कैद कर दिया गया। केजरीवाल पर नितिन गडकरी ने मानहानि का केस किया था।
नितिन गडकरी का कहना है कि केजरीवाल ने भारत के सबसे भ्रष्ट नेताओं की सूची में उनका नाम भी शामिल किया था। इस मामले में कोर्ट ने केजरीवाल को 10 हजार रूपए का निजी मुचलका भरने को कहा था। केजरीवाल ने बेल बॉन्ड भरने से मना कर दिया। इस पर कोर्ट ने केजरीवाल को 23 मई तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता तिहाड़ जेल के बाहर धरने पर बैठ गए थे।
पुलिस ने तिहाड़ जेल के आसपास के इलाके में धारा 144 लगा दी थी। धारा 144 का उल्लंघन करने पर पुलिस ने आम आदमी पार्टी के 50 नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया था। आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया और योगेन्द्र यादव को गुरूवार को रिहा कर दिया गया था। दोनों ने पांच हजार रूपए का बेल बॉन्ड भरकर जमानत ली थी।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top