बाड़मेर में सरहद पर हादसा, 4 की मौत 24 घायल 
बाड़मेर। 
राजस्थान के बाड़मेर जिले में शुक्रवार को यात्री बस पलटने से 4 लोगों की मौत हो गई। हादसा जैसिन्धर गांव में हुआ। हादसे में 24 यात्री घायल भी हो गए, इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से 5 की हालत नाजुक बनी हुई है।घटना की सूचना मिलने पर सीमा सुरक्षा बल के जवान मौके पर पहुंचे। जवानों ने यात्रियों को बस से बाहर निकाला। बीएसएफ की एम्बुलेंस से घायलों को गडरारोड ले जाया गया।

घटना स्थल के लिए चिकित्सा महकमे की भी तीन एम्बुलेंस रवाना हुई। जिला मुख्यालय से करीब सवा सौ किलोमीटर दूर मुनाबाव-बाड़मेर सड़क मार्ग पर स्थित जैसिन्धर गांव में हादसा होते ही निकटवर्ती रहने वाले ग्रामीण पहुंचे। ग्रामीणों और बीएसएफ ने पुलिस को सूचना दी। घायलों को बाड़मेर चिकित्सालय के लिए रवाना किया गया।

बाड़मेर चिकित्सालय में सभी को अलर्ट रहने के निर्देश दे दिए गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि यह बस यात्रियों से भरी हुई थी। बस की छत पर भी कई यात्री बैठे थे। चिकित्सालय में जिला कलक्टर और पुलिस अधीक्षक समेत प्रशासनिक अधिकारी भी पहुंचे। पुलिस के अनुसार आरजे 04 पीए 2013 जो गांव चन्दनीया से गडरारोड आ रही थी, बस चालक बरकत खान पुत्र गुलामखान मुसलमान निवासी कंटल का पार द्वारा बस को तेजगति व लापरवाही से चलाने से बस सरहद गांव सोना संधा के पास पल्टी खा गई जिससे बस में सवार ताराखान पुत्र सच्चूखान मुसलमान उम्र 50 साल नि. मीठे का तला, रोषनखान पुत्र चिमनाखान उम्र 45 साल नि. मीठे का तला, चेनाराम पुत्र किसनाराम मेगवाल उम्र 25 साल व सताराम पुत्र सकूराम मेगवाल उम्र 35 साल निवासीयान चन्दनीया की मृत्यु हो गई तथा 24 व्यक्ति घायल हो गये। 

घटना की सूचना मिलने पर प्रभारी अधिकारी पुलिस थाना गड़रारोड मय जाब्ता के तुरन्त घटनास्थल पहुंचकर जनसहयोग से घायलो को ईलाज हेतु अस्पताल पहुंचाया गया। 24 घायलो में सेे 3 का ईलाज अस्पताल गड़रारोड़, 20 का ईलाज राजकीय अस्पातल बाड़मेर व 1 घायल को अस्पताल जोधपुर के लिए रैफर किया गया है। घटना की सूचना पर जिला पुलिस अधीक्षक व कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट बाड़मेर राजकीय अस्पातल पहुंचकर घायलो की जानकारी ली जाकर ईलाज के लिए आवष्यक निर्देष दिये गये। मृतको की लाषे बाद कार्यवाही व पोस्टमार्टम के वारीसान को सुपर्द की जा चुकी है। घटना के सम्बन्ध में पुलिस थाना गडरारोड पर प्रकरण दर्ज किया जाकर अग्रीम अनुसंधान किया जा रहा है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top