राजस्थान बोर्ड के 12वीं कॉमर्स का रिजल्ट 7 मई को!
अजमेर।
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान का पहला परीक्षा परिणाम सीनियर सैकण्डरी कॉमर्स (वाणिज्य) वर्ग का जारी हो सकता है। 
बोर्ड प्रशासन द्वारा परिणाम तैयार करने की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। इस परीक्षा का नतीजा 7 या 8 मई को जारी करने के प्रयास किए जा रहे हैं।
Rajasthan Board 12th Commerce Result on May 7सीनियर सैकण्डरी वाणिज्य वर्ग में सबसे कम 70 हजार 529 विद्यार्थी पंजीकृत है। लिाजा इस परीक्षा के अधिकांश विषयों ने जांचकर उसके अंक बोर्ड प्रशासन को भेज दिए हैं।
बोर्ड विद्यार्थियों के विषयवार अंकों को रिकार्ड में चढ़ाने का कार्य चल रहा है। अगले सप्ताह तक परीक्षा परिणाम तैयार हो जाएगा।

विज्ञान वर्ग का परिणाम भी शीघ्र
सीनियर सैकण्डरी विज्ञान वर्ग का परिणाम भी शीघ्र जारी किया जाएगा। वाणिज्य वर्ग का परिणाम जारी होने के एक या दो दिन बाद विज्ञान वर्ग का नतीजा घोषित करने की तैयारी की जा रही है। 
विज्ञान वर्ग में पूरे राज्य में 1 लाख 77 हजार 841 विद्यार्थी पंजीकृत है। देश में इंजीनियरिंग सहित मेडिकल में होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं और देश के बेहतर शिक्षण संस्थाओं में प्रवेश प्रक्रिया के मद्देनजर बोर्ड प्रशासन ने विज्ञान वर्ग सहित विज्ञान वर्ग का परिणाम की तैयारी अंतिम दौर में है।
इस वर्ग के अधिकांश विषयों की उत्तर पुसितकाओं का मूल्यांकन हो चुका है। अलबत्ता वाणिज्य वर्ग में अपेक्षाकृत कम विद्यार्थी होने के कारणा इस परीक्षा का परिणाम पहले जारी होने की संभावाना है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top