Anna liberation campaign will run

अन्ना चलाएंगे असली आजादी अभियान
जयपुर।
आंदोलन के जरिए लोकपाल कानून बनवाने वाले सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने आजादी को अधूरी बताते हुए शुक्रवार को जयपुर में असली आजादी अभियान शुरू करने की घोषणा की है। आंदोलन का शंखनाद नौ अगस्त को मुंबई में अगस्त क्रांति मैदान से होगा।
हजारे ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अब आंदोलन में राजनीति में प्रवेश की लालसा रखने वाले नहीं आएं, इसके लिए पुरानी भूल से सीख लेकर सावधानी बरती जाएगी।
अभियान के शुभारंभ के समय देश के हर जिले से 2-2 लोग मुंबई बुलाए जाएंगे और कुल 2000 लोग मौजूद रहेंगे। अन्ना ने कहा कि लोकपाल कानून अरविंद केजरीवाल, बाबा रामदेव और राजनीति में जाने वाले अन्य लोगों के अलग होने के बाद आया है। केजरीवाल को थप्पड़ पड़ने से पीड़ा के सवाल पर कहा कि मुझे कोई दर्द नहीं होता। इसी तरह अलवर में रामदेव और भाजपा प्रत्याशी चांदनाथ के बीच पैसे पकडे जाने की बातचीत के खुलासे पर उन्होंने कहा कि ऎसे आरोप तो रामदेव तो क्या सभी पर हैं?
हर जिले में 200 युवाओं को प्रशिक्षण : गांधी शांति प्रतिष्ठान के उपाध्यक्ष पी.वी. राजगोपाल ने कहा कि देश को 1947 में राजनीतिक आजादी तो मिल गई, लेकिन सामाजिक, आर्थिक और नैतिक आजादी नहीं मिली। अभियान के लिए हर जिले के 200 युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा, इसके जरिए जनतंत्र को ताकतवर बनाने की प्रक्रिया शुरू होगी।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top