मोदी को रोकने का भरसक प्रयास कर रही कांग्रेस: मोदी
बालोतरा/बेणेश्वर।
भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को राजस्थान के बाड़मेर और बांसवाड़ा में भाजपा के लिए वोट मांगे। इस दौरान मोदी के निशाने पर कांग्रेस और उसके उपाध्यक्ष राहुल गांधी रहे। बालोतरा और सलाडिया गांव में रैली के दौरान मोदी ने गरीबी, पानी, तेल, विकास और पाक विस्थापितों के पुनर्वास के मुद्दे पर केन्द्र सरकार पर निशाना साधा।

मोदी ने कहाकि वोट बैंक की राजनीति के चलते बाड़मेर विकास में पीछे रह गया। आज भी यहां पर लोग पानी और शिक्षा के लिए तरस रहे हैं। बाड़मेर में किसानों की जमीन लूट ली गई और भूमाफिया सक्रिय हो गया। इस दौरान मोदी ने जसवंत सिंह पर नाम लिए बिना निशाना साधते हुए कहाकि लोग पांच साल तक मुंडी नहीं दिखाते और चुनाव में सामने आते है।

धूम-3 वाले बयान पर पलटवार
इस दौरान मोदी ने राहुल गांधी के धूम-3 फिल्म वाले बयान पर पलटवार किया। मोदी ने कहाकि धूम फिल्म में मोटर साइकिल और चोरी की कहानी है। राजस्थान के गोपालगढ़ में जब दंगे हुए तो राहुल गांधी तत्कालीन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अंधेरे में रखकर यहां आए। वे जिस मोटर साइकिल पर आए वह चोरी की थी। जिस आदमी के साथ वह बैठे वह हिस्ट्रीशीटर था। राहुल गांधी अपनी मां के साथ मिलकर अब धूम और धूम-2 बना चुके लेकिन धूम-3 नहीं बना पाएंगे। गौरतलब है कि शुक्रवार को राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के अकबरपुर में कहाकि था कि भाजपा धूम फिल्म की तरह प्रचार कर रही है।

मोदी को रोकने के लिए नाक रगड़ रही कांग्रेस
मोदी ने कहाकि कांग्रेस ने कई बार उन्हें जेल में रखने की कोशिश की। देश की अदालतों में झूठे केस दर्ज कराए लेकिन एक दिन भी मुझे जेल में नहीं रख पाए। कांग्रेस मोदी को रोकने के लिए नाक रगड़ रही, हाथ जोड़ रही है। कांग्रेस सबसे कह रही है कि मोदी को रोको। उन्होंने कहाकि इस तरह का चुनाव उन्होंने पहले कभी नहीं देखा। देश के कई राज्यों मे कांग्रेस का खाता भी नहीं खुलेगा और राजस्थान भी उन राज्यों में से एक है। इसके अलावा कई राज्यों में कांग्रेस दहाई तक भी नहीं पहुंच पाएगी।

नदियों को जोड़ने की जरूरत
रैली के दौरान मोदी ने कहाकि हम नदियों को जोड़ना चाहते है। इससे पानी की समस्या से जूझते रेगिस्तान के लोगों को राहत मिलेगी साथ ही बाढ़ की समस्या भी दूर होगी। नदियों को जोड़ने का पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का सपना था और उन्होंने इसके लिए विशेष प्रयास किए थे। लेकिन यूपीए सरकार ने इस योजना को ठंडे बस्ते में डाल दिया।

गरीबी कांग्रेस के लिए पर्यटन के समान
वहीं बांसवाड़ा जिले के सलाडिया गांव में मोदी ने कहाकि कांग्रेस गरीबी के नाम पर देश के गरीबों की आंख में धूल झौंकना बंद करे। कांग्रेस को गरीब से कोई लेना-देना नहीं है। गरीबों के बच्चे एवं उनकी झोपडियां कांग्रेस के लिए अजूबा टयूरिज्म के समान है। कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिये बगैर उन्होने कहा कि जिस प्रकार देश में ताजमहल एक अजूबा टयूरिज्म का काम करता है उसी प्रकार शहजादे के लिए गरीबी देखने जाना अजूबे के समान हैं। उन्होंने कहा कि शहजादे गरीबी देखने निकलते हैं तो साथ में मीडिया एवं कैमरा वालों को ले जाते है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top