वोट मेराथन दौड के धावको ने 17 अप्रेल को मतदान करने का मतदाताओं को दिया संदेष
जैसलमेर
स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत रेन-बो वीक के कार्यक्रमों की कडी में रविवार को जैसलमेर जिला मुख्यालय पर विषाल मेराथन दौड का आयोजन किया गया। जिला कलक्टर एन. एल. मीना ने रविवार को प्रातः मलका प्रोल से इस मेराथन दौड को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इससे पूर्व उन्होने धावको को मतदान करने की शपथ दिलाई। धावको के वस्त्रों पर पहनी हुई पीला टी-षर्ट जिस पर ‘‘शत प्रतिषत मतदान करेंगे, एक नया इतिहास रचेंगे’’ एवं 17 अप्रेल को मतदान करने अवष्य ही जाना है का संदेष दिया हुआ अलग ही लग रहा था एवं पूरे मार्ग में इन धावकों की दौड को देखकर हर नगरवासी उन्हे देख रहे थे।
जिला कलक्टर मीना ने कहा कि इस प्रकार की मेराथन दौड से 17 अप्रेल को मतदान करने का संदेष जाएगा वही मतदाता इस प्रकार की पहल को देखकर अवष्य ही जागृत होंगे एवं वे अवष्य ही मतदान करेगे। धावको ने भी पूरे मार्ग में मतदाताओं को यह संदेष दिया कि मतदान करना कितना महत्वपूर्ण है। धावकों ने अपनी अनूढी दौड कर मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित किया एवं हर व्यक्ति इस दौड को देखने को मजबूर हुआ।
मेराथन दौड के शुभारम्भ के अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी बलदेवसिंह उज्ज्वल, उपखण्ड अधिकारी गजेन्द्रसिंह चारण, जिला षिक्षा अधिकारी माध्यमिक प्रभुलाल पंवार, अतिरिक्त जिला षिक्षा अधिकारी के.पी. सिह, अधिषाषी अभियन्ता नगर परिषद लक्ष्मण पंवार, प्राचार्य बंषीलाल सोनी, व्याख्याता घनष्याम गोस्वामी, अषोक तॅंवर,, जयप्रकाष आचार्य, देवकिषन चारण, प्रभुराम राठौड, नाॅडल प्रभारी स्वीप बराईदीन सांवरा, मनोहर महेचा, स्टेट सचिव युथ हाॅस्टल रतनसिंह भाटी, सचिव जैसलमेर विकास समिति चन्द्रप्रकाष व्यास, समाजसेवी गाजी खाॅं के साथ ही भारी संख्या में धावक एवं शारीरिक षिक्षक एवं षिक्षा विभाग के प्रतिनिधि उपस्थित थे।
खेल अधिकारी लक्ष्मणसिंह तवर के निर्देषन में आयोजित इस मेराथन दौड मलका प्रोल से रवाना होकर कलाकार काॅलोनी, प्रताप मैदान, बादल विलास, हजूरी सेवा सदन, गोल्डन सिटी बस टर्मिनल, किला रिंग रोड, से बालिका स्कूल के सामने होती हुई गडीसर चैराहा पहुची। इस मेराथन दौड में खेल छात्रावास के खिलाडियों, षिक्षण संस्थाओं एवं उच्च षिक्षण संस्थाओं के विद्यार्थी, एनसीसी, स्काउट, एनएसएस, युथ हाॅस्टल के सदस्य शामिल हुए एवं इस दौड की शोभा बठाई।
नगर परिषद जैसलमेर द्वारा धावकों के लिए टी-षर्ट की व्यवस्था की गई वही युथ हाॅस्टल द्वारा धावको को अल्पाहार की व्यवस्था की गई। धावकों ने पूरे मार्ग में मतदान करने का संदेष दिया।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top