वोट मेराथन को हरभानसिंह ने दिखाई झंडी 
बाड़मेर 
स्वीप बाड़मेर के निर्देशन में रेनबो सप्ताह के पाचवे दिन रन फार डेमोक्रेसी के तहत वोट मेराथन को हरभान सिंह मीना अतिरिक्त जिला कलक्टर ने झंडी दिखाकर कलक्टर परिसर से रवाना किया। इस मौके धावको ने अपने हाथो में पीले रंग में अंकित मतदाता जागरूकता के नारे लिखी तख्तियाॅ ,पीले ही टी शर्ट पहन रखे थे। इन धावक को के आगे आगे प्रजातंत्र एक्सप्रेस मतदाता जागरूकता का सन्देश आम जन को देने हेतु चल रही थी।जब यह धावक कलक्टर परिसर से सूर्य की पहली पीली किरण के साथ विवेकानंद सर्किल, अहिंसा चैराहे से मेन बजार, होते हुए गांधी चैक तक पहुंची तो लोकतत्र के पीला रंग ने सभी का मन मोह लिया और सभी एक दुसरे को मतदाता जागरूकता के बारे में बतियाने लगे।

वोट मेराथन में भारत सरकार के क्षेत्रीय प्रचार कार्यालय,नेहरू युवा केन्द्र,,शिक्षा विभाग,ओजस्वी संस्थान,किरण संस्थान, वर्ड विजन, महिला एवं बाल विकास विभाग,सामाजिक अधिकारिता विभाग, केयर्न इंडिया बाड़मेर, लायनस कल्ब, नेहरू नवयुवक मंडल रोहिड़ी, सहित बी0एल0एम0सी0एल0 टीम के कार्यकत्ताओ ने भाग लिया।

जिला कलक्टर परिसर से दौड़ को रवाना करने से पूर्व धावको को सम्बोधित करते हुऐ अतिरिक्त कलक्टर हरभान ंिसह मीना ने कहा कि न भय स,न डर से, न प्रलोभन से सभी को वोट अपने समझ से देने की बात हम सभी को समझानी है।

इस अवसर पर स्वीप के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजेन्द्र मिश्रा ने बताया कि देश को आगे बढाने के लिऐ सभी मतदाताओ को 17 अप्रेेल को मतदान अवश्य करने का सन्देश जन जन तक पहुचाने के प्रयासो को अमली जामा पहनाना है ताकि बाड़मेर जिले में शत प्रतिशत मतदान हो सके।

उपखंड अधिकारी राकेश शर्मा ने कहा कि हम सभी को अपने वोट की ताकत को समझने की जरूरत है लोकतंत्र में एक वोट से हार होती है और एक वोट से जीत भी इसलिये हर वोट अमूल्य है ।

इस मौके पर स्वीप के नोडल अधिकारी मुकेश पंचैराी, लायन्स अशोके गोयल,कृषि विज्ञान केन्द्र के कार्यक्रम समन्वयक प्रदीप पगारिया,जनसम्पर्क अधिकारी श्रवण चैधरी,महिला बाल विकास के कार्यक्रम समन्वयक अशोक गोयल, क्षेंत्रीय प्रचार अधिकारी नरेन्द्र तनसुखाणी, नेहरू युवा केन्द्र के राजेन्द्र पुरोहित, सहायक ब्लाक शिक्षा अधिकारी, डा. एल0एन0जोशी, लायन्स जितेन्द्र बसंल, बी0एल0एम0सी0एल0 के सीनियर मेनेजर विनोद विठ्ठल, श्रीमती अनिता छंगाणी, इन्द्रप्रकाश पुरोहित, महावीर व्यायामशाला के दिनेश जागिड़ ने भी अपने विचार व्यक्त किये।

लोकतंत्र के लिये दौड़ के दौरान युवा कार्यकत्र्ता ने शहर में मतदाता जागरूकता संबंधी प्रचार-प्रसार सामग्री डोर टू डोर वितरण करने के साथ प्रत्येक को मतदान करने की अपील की। धावको के गांधी चैक पहुचने पर लायन्स कल्ब के सदस्यो द्वारा धावको का अभिनंदन किया गया।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top