सांसदों ने चुना तो जरूर बनूंगा पीएम: राहुल गांधी
नई दिल्ली। 
काफी दिनों बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी किसी न्यूज चैनल के इंटरव्यू में आए। इस इंटरव्यू में उन्होंने कांग्रेस शासनकाल को भारतवासियों के लिए स्वर्णिम समय बताया। भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीतियां भाजपा से बेहतर हैं।
rahul is in search of good girl for shaadiगुजरात मॉडल को उन्होंने फिर नकारा बताया। कहा कि गुजरात मॉडल गरीबों के लिए कहीं से हितकारी नहीं है। अंत में उन्होंने मुस्कराते हुए कहा कि अच्छी लड़की मिली तो जल्द ही शादी कर लूंगा।

मोदी निजी स्वार्थ के उद्योगपति पर मेहरबान
गुजरात विकास मॉडल को मुद्दा बनाकर उन्होंने कहा कि मोदी गिने-चुने उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाते हैं। उन्होंने अडाणी ग्रुप नाम तो नहीं लिया लेकिन पूरे इंटरव्यू में वे मोदी को एक उद्योगपति का करीबी बताते रहे।

उन्होंने कहा कि निजी फायदे के लिए वड़ोदरा की 300 करोड़ की जमीन एक उद्योगपति को दे दी गई। 

बिजली, सड़क और नौकरी कांग्रेस की देन
राहुल गांधी ने कहा कि 10 साल की यूपीए सरकार की तुलना में एनडीए का काम कहीं नहीं खड़ा होता। उन्होंने कहा कि 10 साल में यूपीए सरकार ने देश को बहुत कुछ दिया है।

देश में बिजली, सड़क और बेरोजगारों को नौकरी का अवसर यूपीए सरकार ने ही दिया। यहीं कारण है कि नेहरू जी की सरकार के बाद मनमोहन सरकार ने ज्यादा शासन किया।


सांसदों ने चाहा तो बनूंगा प्रधानमंत्री
राहुल गांधी ने कहा कि वह प्रधानमंत्री पद की जिम्मेदारी से पीछे नहीं हटूंगा। उन्होंने कहा, `चुनाव से पहले पीएम पद के उम्मीदवार का ऎलान असंवैधानिक है।

हमारे देश में पीएम को सांसद चुनते हैं। अगर मेरी पार्टी के सांसद मुझे प्रधानमंत्री पद के लिए चुनेंगे तो मैं इस जिम्मेदारी से भागूंगा नहीं।` 

मेड इन चाइना नहीं मेड इन इंडिया हो
राहुल गांधी ने देश के विकास के बारे में बात करते हुए कहा हमारी सरकार आई तो मैन्यूफैक्चरिंग सेक्टर में सबसे ज्यादा काम होगा। उन्होंने कहा देश में मेड इन चाइना नहीं मेड इन इंडिया दिखना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार जनता के हित में काम करती है। इसका जीता-जागता उदाहरण है कि कांग्रेस सरकार ने ही 15 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला।

उम्मीदवार के चयन में जनता की भागीदारी जरूरी
बढ़ते भ्रष्टाचार के प्रश्न पर राहुल ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ कांग्रेस ने जंग जारी रखी है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए कांग्रस सरकार ने ही आरटीआई का अधिकार हर नागरिक को दिया।

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए हम योजना तैयार कर रहे हैं कि जनता अपने उम्मीदवार के चुनाव में खुद भागीदारी करे। इस क्रम में कांग्रेस ने पहल की है। कांग्रेस के 15 उम्मीदवारों को 12,000 लोगों ने चुना है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top