इंग्लैंड को हरा दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल में
चटगांव। दक्षिण अफ्रीका की टीम ने जहूर चौधरी स्टेडियम पर खेले गए टी-20 विश्व कप के ग्रुप-ए मुकाबले में एबी डिविलियर्स (नाबाद 69) और हाशिम अमला (56) की शानदार अर्धशतकीय पारी आौर वेन पर्नेल (3 विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड को 3 रनों से हरा दिया।
इसी जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका की टीम ने ट्वेंटी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इस मैच के हीरो रहे एबी डिविलियर्स को मैन ऑफ द मैच दिया गया।
197 रनों के पहाड़ सा लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरूआत धीमी लेकिन सधी शुरूआत रही और सलामी बल्लेबाज माइकल लंब (18) और एलेक्स हेल्स (38) ने पहले विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी की।
इसके अलावा मोइन अली ने 10, इओन मोर्गन ने 14, जोस बटलर ने 34, रवि बोपारा ने 31, क्रिस जोर्डन ने 16, टिम बेसनन ने 17 रन नाबाद और स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक रन की पारी खेली।
इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला और क्वांटन डी कॉक ने शानदार शुरूआत दिलाते हुए 90 रनों की साझेदारी की।
जेम्स ट्रेडवेल ने हाशिम अमला को आउट कर इंग्लैंड को पहली सफलता दिलाई। अमला ने 37 गेंदों मे 6 चौके और दो छक्कों की मदद से 56 रनों की पारी खेली।
अमला के साथ बल्लेबाजी करने आए सलामी बल्लेबाज `ांटन डी कॉक उनके आउट होने के साथ ही पवेलियन को लौट गए। डी कॉक ने 33 गेंदों में 29 रनों की पारी खेली।
डी कॉक के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए जेपी डूमनी सिर्फ पांच रन बनाकर रन आउट हो गए।
उसके बाद डिविलियर्स ने डेविड मिलर के साथ मिलकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दी। डेविड मिलर 19 रन बनाकर आउट हुए। इसके अलावा एल्बी मोर्कल ने तीन रनों की पारी खेली।
अंत में धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए एबी डिविलियर्स ने 69 रनों की नाबाद पारी खेली। डिविलियर्स ने अपनी पारी में 53 28 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौके और तीन छक्के भी लगाए।
फ्लड लाइट में खराबी के कारण मैच को दो बार रोकना पड़ा था। लाइट में पहली बार खराबी 1.4 ओवर का खेल खत्म होने के बाद आई थी। दूसरी बार जब फ्लड लाइट में खराबी आई उस वक्त 7.3 ओवर खत्म हो चुका था। -

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top