जसवंत सिंह को मनाने में जुटी भाजपा, बाड़मेर से ही देगी टिकट!

दिल्ली।
भाजपा ने वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री जसवंत सिंह को मनाने की कवायद शुरू कर दी है। सूत्रों के अनुसार सिंह को बाड़मेर से टिकट दिया जा सकता है। वहीं कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए कर्नल सोनाराम को पार्टी राजस्थान की पाली सीट से टिकट दे सकती है। 
जसवंत सिंह को मनाने में जुटी भाजपा, बाड़मेर से ही देगी टिकट!गौरतलब है कि गुरूवार को जसवंत सिंह ने टिकट न मिलने पर पार्टी छोड़कर निर्दलीय चुनाव लड़ने की धमकी दी थी। इसके बाद भाजपा में खलबली मच गई थी। जसवंत सिंह का कहना था कि ये उनका अंतिम चुनाव होगा और वे बाड़मेर से ही चुनाव लड़ेंगे। 
उन्होंने घोषणा की थी कि अगर पार्टी ने उन्हें बाड़मेर से टिकट नहीं दिया तो वे 24 मार्च को बतौर निर्दलीय अपना नामांकर दाखिल कर देंगे। हालांकि जसवंत सिंह की इस मांग से भाजपा आलाकमान राजी था लेकिन प्रदेश नेतृत्व और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे कर्नल सोनाराम को बाड़मेर से चुनाव लड़ाना चाहते थे। 
पार्टी के इस कदम का बाड़मेर जिलेे में भी काफी विरोध हुआ था। जिले से भाजपा के छह विधायकों ने जसवंत सिंह को समर्थन दिया था। वहीं नाराज समर्थकों ने पार्टी के जिला मुख्यालय पर ताला जड़ दिया था। जसवंत सिंह एनडीए सरकार में वित्त और विदेश जैसे अहम मंत्रालय संभाल चुके हैं। 
जाट बाहुल्य बाड़मेर सीट से कांग्रेस ने हरीश चौधरी को मैदान में उतारा है। इसके चलते ही भाजपा कर्नल सोनाराम को यहां से लड़ाना चाहती है। सोनाराम बाड़मेर से तीन बार सांसद रह चुके हैं। तीन दिन पहले ही वह भाजपा में शामिल हुए हैं।

1 comments:

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top