बिजली के उपभोक्ताओं के लिए एक खुश खबरी
जैसलमेर, 
बिजली के उपभोक्ताओं के लिए एक खुष खबरी हैं, अब उनकोे अपना बिजली का बिल भरने के लिए किसी लाईन में नही लगना होगा, बल्कि अपना बिल घर बैठे की मोबाईल बिल के जरिये भर सकते हैं। देश का प्रमुख्स निजी दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल द्वारा बिजली का बिल भरने की सुविधा मोबाईल पर ही प्रदान कर दी गई हैं। उपभोक्ता एयरटेल के किसी भी प्रीपेड पोस्टपेड नंबर में मोबाईल कंपनी रजिस्ट्रेशन कर बिजली की बिल भर सकते हैं, यह सुविधा पूरी तरह निशुल्क होगी।
एयरटेल के टेरिटरी मेनेजर रविन्द्र राठौड़ ने जानकारी देते हुवें बताया कि 1 फरवरी से एयरटेल के किसी भी प्रीपेड पोस्टपेड मोबाईल नंबर से उपभोक्ता घर बैठे बैठे बिजली का बिल भर सकेगा तथा इसके लिए उसको कोई भी अतिरक्त शुल्क नही देना होगा। देश की प्रमुख दूरसंचार कंपनियों में से एक एयरटेल द्वारा ये सुविधा अपने सारे उपभोक्ताओं के लिए शुरु की गई हैं। उपभोक्ता अपने मोइाईल नंबर में स्टार 400 हैश ;’400रुद्ध डायल कर एयरटेल मनी रजिस्टेªषन कर इस सुविधा का फायदा उठा सकते हैं। 
उन्होने बताया कि उपभोक्ता एयरटेल मोबाईल में एयरटेल मनी के रजिस्ट्रेशन के बाद अपने बिजली बिल के नंबर अंकित उसमें लिखे खाते में ये राषि जमा का यकता हैं। इसके अलावा उपभोक्ता मोबाईल मनी के जरिये रेल टिकट, सिनेमा टिकिट, रोडवेज टिकिट न केवल बुक कर सकता हैं, वरन पूरे महिनें में बैंक या किसी भी मोबाईल में 10000 रुपये की राषि ट्रांसफर कर सकता हैं। साथ किसी भी अन्य मोबाईल को रिचार्ज के अलावा इंटरनेट रिचार्च भी मोबाईल मनी के जरिये किया जा सकता हैं। यह सुविधा 24 घंटो के लिए उपभोक्ता के लिए उपलब्ध रहेगी।
राठौड़ ने बताया कि मोबाईल मनी की सुविधा के बारे में एयरटेल के डिस्ट्रीब्यूटर श्री जी एजेन्सीज या नजदीकी विक्रेता जैन रिचार्ज, मनीष कम्यूनिकेशन, मंगल दूर संचार, जगदंबा कम्यूनिकेशन, भंवर टेलीकोम, कमला टेलीकोम आदि से प्राप्त की जा सकती हैं।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top