सर्किल, पार्क तथा सचिवालय गार्डन के सौंदर्यकरण का प्लान तैयार करें
जयपुर, 30 जनवरी। 
मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे ने शासन सचिवालय स्थित गॉर्डन तथा शहर के प्रमुख सर्किल एवं पार्कों का समयबद्घ सौन्दर्यकरण कर इन्हें हरा-भरा और खूबसूरत बनाने के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि इन सर्किल एवं पार्कों में आकर्षक फुलवारी विकसित की जाए।
श्रीमती राजे ने गुरूवार को शहीद दिवस पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्घासुमन अर्पित करने के बाद सचिवालय के गार्डन का अवलोकन करते हुए कार्मिक विभाग के शासन सचिव श्री आलोक गुप्ता को निर्देश दिए कि वे लैंडस्केप आर्टिस्ट से सौंदर्यीकरण का प्लान तैयार कर इसे विकसित करें।
मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि शहर के प्रमुख सर्किल, गार्डन एवं सचिवालय स्थित लॉन में पैंजी, पीट्यूनिया, फ्लॉक्स तथा सननेरिया जैसी उच्च किस्म के फूलों की फुलवारी विकसित की जाए जिससे कि शहर की सुन्दरता बढ़े।
मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिए कि रामनिवास बाग, स्टैच्यू सर्किल, सेन्ट्रल पार्क, जवाहर सर्किल तथा नेहरू बाल उद्यान में मनमोहक फुलवारी विकसित की जाए तथा लैंडस्केप आर्टिस्ट के माध्यम से इन प्रमुख सर्किल एवं पार्कों के सौंदर्यकरण की योजना बनाकर उसे समयबद्घ रूप से क्रियान्वित करें।
नगरीय विकास विभाग के प्रमुख शासन सचिव डी. बी. गुप्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप स्टैच्यू सर्किल के सौंदर्यकरण की योजना तैयार कर उस पर कार्य शुरू कर दिया गया है। इसी तर्ज पर रामनिवास बाग को फुलवारी से गुलजार करने की भी तैयारी की जा रही है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top