भारत निमार्ण में कांग्रेस के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता : जोशी 
बाड़मेर।
कांग्रेस के 128वें स्‍थापना दिवस पर शनिवार को जिले भर में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस मौके पर जिला कांग्रेस कार्यालय में आयोजित कार्यक्रमों की शुरूआत झण्‍डारोहण के साथ की गयी। कांग्रेस जिला उपाध्‍यक्ष यज्ञदत्‍त जोशी ने झण्‍डारोहण कर कार्यक्रमों की विधिवत शुरूआत की। इस क्रम में एक विचार गोष्ठि का भी आयोजन किया गया।
विचार गोष्ठि को संबोधित करते हुए कांग्रेस के जिला उपाध्‍यक्ष यज्ञदत्‍त जोशी ने कहा कि भारत के गौरवमयी इतिहास की तरह कांग्रेस के 128 साल को भी गौरवमयी इतिहास है। जोशी ने कहा‍कि स्‍वतंत्रता प्राप्ति में लाल-बाल-पाल के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। जोशी ने बताया कि आजादी के बाद भी भारत निमार्ण में महात्‍मा गांधी, जवारलाल नेहरू, इंदिरागांधी, राजीव गांधी जैसे नेताओं के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। विचार गोष्ठि को संबोधित करते हुए जिला प्रमुख मदन कौर ने कांग्रेस के इतिहास, आजादी की लड़ाई और आजादी के बाद के भारत निमार्ण में कांग्रेस की भूमिका पर प्रकाश डाला। मदनकौर ने कहा कि कांग्रेस के बिना भारत की कहानी अधुरी है।
इस मौके पर विचार गोष्ठि को हरीशचंद सोंलकी, बलवंतसिंह, किरणमंगल, आलोक सिंहल, गोरधनसिंह, सोहनलाल टाक, इशाक खान,सिमरथाराम प्रधान ने भी संबोधित किया। इस मौके पर चैनसिंह भाटी, जगजीवनराम, मूलाराम मेघवाल, डा.मूलचंद चौधरी, श्रवण चंदेल, भैरोसिंह फुलवारिया, नरसिंग मेघवाल, मेवाराम सोनी, आसुराम जैसाराम, किशोर शर्मा, दमाराम परमार, शंकरसिंह पार्षद, रेवंतसिंह, नारायण दर्जी, लक्ष्‍मण गोदारा, हसंराज गोदारा, अशोक थोरी, भवंरलाल शर्मा, पदमसिंह, महोदवसिंह, मगराज सेन, ईश्‍वरलाल, प्रहलाद धतरवाल, नरेशदेव सारण, रामेशवर जोशी, मोहन सोंलकी, दलाराम, आनंद शर्मा, रूपाराम, भूराराम सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे। शहर अध्‍यक्ष दमाराम ने उपस्थित जनों का धन्‍यवाद अदा किया।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top